RSS की नज़र में अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार फेल
RSS की नज़र में अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार फेल
Share:

नई दिल्ली : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को बीजेपी का गॉड फादर माना जाता है. बीजेपी को दिशा निर्देश संघ से ही मिलते हैं यह बात सभी जानते हैं. संघ की वृंदावन में चल रही बैठक में शनिवार को केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों पर गहन चर्चा की गई जिसमें सूत्रों के अनुसार संघ ने स्पष्ट कर दिया है कि अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार फेल हो गई है. संघ उसके कार्य से खुश नहीं है. सरकार रोजगार पैदा करने में भी विफल रही है. वहीं कश्मीर और चीन के साथ कूटनीतिक स्तर पर मिली जीत पर संघ ने ख़ुशी भी जताई है.

गौरतलब है कि वृंदावन में चल रही संघ की इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी सम्मिलित हुए थे और आज ही दिल्ली लौटे हैं. जहां वे कैबिनेट में परिवर्तन पर प्रधानमंत्री के साथ शाम को बैठक करेंगे. संघ की इस बैठक में यह भी कहा गया कि वह कई महत्वपूर्ण मंत्रालयों के कामकाज से भी संतुष्ट नहीं है.

बता दें कि इसके पूर्व अमित शाह ने वृंदावन में संघ प्रमुख भागवत के साथ बातचीत की थी. माना जा रहा है कि कैबिनेट और सरकार की नीतियों समेत कई मुद्दों पर दोनों के बीच चर्चा हुई. इसके बाद वे दिल्ली रवाना हो गए. जैसे कि पता ही है कि आज मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाना है, जिसमें कुछ नए चेहरों को शामिल किया जाएगा, वहीं कुछ ऐसे अयोग्य मंत्रियों की छुट्टी कर दी जाएगी जिनका विभागीय प्रदर्शन पीएम की नज़र में संतोषजनक नहीं रहा. इस मंत्रिमंडल विस्तार में देश के अन्य राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए मंत्रियों की बिसात बिछाई जाएगी, क्योंकि अब मोदी सरकार के पास दो साल का ही समय शेष रहा है.

यह भी देखें

RSS की बैठक में भाग लेने सीएम योगी आदित्यनाथ पहुॅंचेंगे मथुरा

प्रतिबंध के बाद भी मोहन भागवत ने फहराया राष्ट्रध्वज

प्रधानमंत्री ने लिखा युवराज सिंह को बधाई पत्र, जानिए क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -