मोहाली वनडे: 'हिटमैन' के 'डबल' से भारत जीता, सीरीज 1-1 से बराबर
मोहाली वनडे: 'हिटमैन' के 'डबल' से भारत जीता, सीरीज 1-1 से बराबर
Share:

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेला गया सीरीज का दूसरा वनडे मैच कई मायनो में ख़ास रहा. भारत ने आसानी से इस मैच में जीत दर्ज की. पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद भारत ने इस मैच में जोरदार वापसी की, और अब दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर है. अब सीरीज का अगला मैच क्रिकेट प्रेमियों के लिए और भी रोमांचक हो जाएगा. इसी मैच के साथ इस सीरीज के दावेदार का फैसला भी होना है. 

इससे पूर्व लंकाई टीम ने टॉस जीता, और भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. यह धर्मशाला वनडे की तरह भारत ने कोई गलती नहीं की, और मोहाली की हरी पिच पर जमकर दोनों बल्लेबाजो ने पहले शिखर धवन और कप्तान रोहित शर्मा ने लंकाई गेंदबाजी की खबर ली. शिखर धवन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए श्रेयस अय्यर ने भी शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली, और कप्तान के साथ शतकीय साझेदारी निभाई. हालांकि, आज का यह वनडे मैच रोहित शर्मा 'हिटमैन' की तूफानी पारी की वजह से याद रखा जाएगा. रोहित ने इस पारी में जबरदस्त खेल दिखाया, और अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया. 

भारतीय कप्तान ने 208 की नाबाद पारी खेली, जिसमे उन्होंने 153 गेंदों का सामना किया. रोहित ने 12 गगनचुम्बी छक्के और 13 चौके लगाए. भारत ने इस तरह कुल निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 392 रन बनाए. 393 रन के पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करने उतरी लंकाई टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 251 रन ही बना सकी और अंततः उसे भारत के हाथों 141 रन से हार का सामना करना पड़ा. लंका की ओर से एंजेलो मैथ्यूज़ ने भी नाबाद शतकीय पारी खेली. भारत की ओर से चहल ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवर में 60 रन देकर 3 विकेट झटके. वही भुवी ने 1, पंड्या ने 1, जसप्रीत बुमराह ने 2 और वाशिंटन सुन्दर ने 1 विकेट अपने नाम किया. 

2017 का साल, कोडी बने मालामाल

मोहाली वनडे : हिटमैन के 'डबल' से भारत ने बनाए 392 रन

Clash of Champions के बड़े मैचों का ऐलान

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -