बच्चो की सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है अधिक मात्रा में मीठा खाने की आदत
बच्चो की सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है अधिक मात्रा में मीठा खाने की आदत
Share:

अधिकतर बच्चो को मीठा खाना बहुत पसंद होता है इसलिए वो अधिक मात्रा में मीठे का सेवन करते है, और अगर उन्हें कुछ मीठा नहीं मिलता है तो वो चीनी खाकर ही अपनी मीठा खाने की इच्छा को पूरा कर लेते है, पर क्या आपको पता है की बच्चो की सेहत के लिए अधिक मात्रा में मीठे का सेवन करना कितना हानिकारक हो सकता है, आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे मीठे का सेवन आपके बच्चे की सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है.

1- अगर आपका बच्चा अधिक मात्रा में मीठा खता है तो मीठा उसकी बॉडी में जाकर स्लो पोइज़न के रूप में काम करता है, और इससे आपके बच्चे के शरीर के सभी अंगों को प्रभावित कर सकता है.

2- अधिक मात्रा में चीनी का सेवन से आपके बच्चो के शरीर पर एक्स्ट्रा फैट जमा होने लगता है जिससे कम उम्र में ही आपके बच्चे मोटापे के शिकार हो जाते हैं और मोटापे के कारण उन्हें कई बीमारियों के होने का खतरा बना रहता है,

3- ज़्यादा मीठा खाने से दांतो से जुडी समस्याए भी सामने आ सकती है, अगर आपके बच्चे को ज़्यादा मीठा खाने की आदत है तो इससे उसको दांतों में दर्द, कैविटी व अन्य दांत संबंधी परेशानियां हो सकती हैं.

4- अधिक मात्रा में मीठा खाने की आदत आपके बच्चो को कम उम्र में ही शुगर की बीमारी का शिकार बना सकती है, इसलिए अपने बच्चे को हमेशा सिमित मात्रा में ही चीनी का सेवन करवाए.

 

एसिडिटी की समस्या को दूर करती है सफ़ेद मिर्च

जूस भी कर सकते है बीमारियों का इलाज

दिल को स्वस्थ रखती है भीगी हुई मूंगफली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -