पाक की जेलों में कैद हैं 500 से अधिक भारतीय
पाक की जेलों में कैद हैं 500 से अधिक भारतीय
Share:

लाहौर. भारत के पांच सौ से अधिक मछुआरे पाकिस्तान की विभिन्न जेलों में कैद हैं. इसकी जानकारी पाकिस्तानी गृहमंत्रालय ने अपनी रिपोर्ट में दी है. पाकिस्तान में करीब 996 विदेशी नागरिक कैद हैं. इनमें 527 भारतीय हैं. भारतीयों पर आतंकी गतिविधियों में शामिल रहने के साथ ही हत्या, ड्रग्स की तस्करी और अवैध रूप से पाकिस्तान में घुसने के आरोप लगाए गए हैं.

मंत्रालय ने कहा है कि भारत के अधिकतर कैदी मछुआरे हैं. उन्हें अरब सागर में पाकिस्तान के जल क्षेत्र में अवैध तरीके से मछली पकड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पाकिस्तान और भारत के मछुआरों को एक दूसरे के जल क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया जाता है क्योंकि अरब सागर में ऐसा कुछ नहीं है जो समुद्री सीमा को स्पष्ट तौर पर रेखांकित करे और उनकी नौकाएं प्रौद्योगिकी तौर पर ऐसी नहीं है जो उन्हें समुद्र में दूर जाने से रोकें.

पिछले महीने, पाकिस्तानी समुद्र सुरक्षा एजेंसी ने देश के जल क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में 55 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया था. मंत्रालय ने कहा कि विदेशी कैदियों में एक सऊदी अरब का नागरिक है जबकि दो चीनी हैं. विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने लाहौर उच्च न्यायालय को बताया कि 100 देशों में 9,476 पाकिस्तानी नागरिक कैद है. अधिकारी ने बताया कि अधिकतर पाकिस्तानी कैदी सऊदी अरब और यूएई में है.

पाकिस्तान में चीनी मुद्रा युआन चलाने के संकेत

दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह से जुड़े कुछ तथ्य

इमरान खान को आरोप मुक्त करने पर नवाज शरीफ के सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -