यात्रियों ने की एयर इंडिया के खिलाफ सबसे ज़्यादा शिकायतें
यात्रियों ने की एयर इंडिया के खिलाफ सबसे ज़्यादा शिकायतें
Share:

नई दिल्ली. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के आँकड़ों के अनुसार, यात्रियों की शिकायतों के मामले में सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया का प्रदर्शन, नवंबर माह में सबसे खराब रहा. समय पर उड़ान भरने (ओटीपी) के मामले में विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट अव्वल रही.जबकि एयर इंडिया ने इस मामले में तीसर स्थान पर रही.

नवंबर में यात्रियों की संख्या एक करोड़ चार लाख 89 हजार रही, इस दौरान कुल 716 शिकायतें आईं. इस प्रकार देखें तो प्रति एक लाख यात्री 6.8 शिकायतें आईं. इसमें सबसे ज्यादा 266 शिकायतें एयर इंडिया के खिलाफ थी. उसका औसत 19 शिकायत प्रति एक लाख यात्री का रहा, जबकि जेट एयरवेज और जेट लाइट के खिलाफ संयुक्त रूप से 230 शिकायते आईं, यानि कि 13 शिकायतें प्रति एक लाख यात्री. गोएयर और ट्रूजेट के खिलाफ प्रति एक लाख यात्री सात-सात, स्पाइस जेट और एयर एशिया के खिलाफ तीन-तीन, इंडिगो के खिलाफ दो और विस्तारा के खिलाफ एक शिकायत आई. वहीं, जूम एयर के खिलाफ एक भी शिकायत नहीं मिली.

यात्रियों को सबसे ज्यादा शिकायत एयरलाइंस की ग्राहक सेवा को लेकर रही. कुल शिकायतों में से 30 प्रतिशत शिकायते एयर इंडिया की ग्राहक सेवा की ही थीं. वहीं उड़ान की समस्या को लेकर 24.2 प्रतिशत शिकायतें मिलीं, साथ ही बैगेज को लेकर 21.9 प्रतिशत, कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर 6.6 प्रतिशत, रिफंड को लेकर 5.2 प्रतिशत और किराये के संबंध में 3.2 प्रतिशत शिकायतें मिली हैं.

त्यौहारों पर ट्रेन टिकिट हो सकता है महंगा

उत्तरप्रदेश में ठंड बढ़ने से छाया कोहरा

दुनिया का सबसे छोटा क्रिसमस कार्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -