मेवात की मुस्लिम लड़कियों ने मोदी और ट्रम्प के लिए बनाई राखियां
मेवात की मुस्लिम लड़कियों ने मोदी और ट्रम्प के लिए बनाई राखियां
Share:

पुन्हाना (गुड़गांव ) : हरियाणा राज्य के मेवात के मुस्लिम बहुल क्षेत्र से सांप्रदायिक सौहार्द की अच्छी खबर यह आई है कि गांव मरोडा की लड़कियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए राखियां बनाई हैं. सामाजिक संस्था सुलभ इंटरनेशनल ने कुल 1602 राखियों में से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 1001 और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 501 राखियां रविवार तक भेजने की जिम्मेदारी ली है .

बता दें कि मरोड़ा गांव की बेटियों ने ये राखियां पाठक को सौंपकर उन्हें भी राखी बाँधी और परेशानी में मदद करने का वादा लिया गया . स्मरण रहे कि सुलभ इंटरनेशनल का अमेरिकी राष्ट्रपति को मेवात से जोड़ने का यह दूसरा प्रयास है. इससे पहले बिंदेश्वर पाठक ने अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा मेवात के दो गांव को गोद लेने की घोषणा की थी.

उल्लेखनीय है कि रक्षा बंधन पर्व पर राखी को भाइयों तक पहुंचाने के लिए डाक विभाग ने जिले के सभी डाकघरों को रविवार को खोलने का फैसला लिया है. ऐसा पहली बार है जब डाक विभाग द्वारा डाकियों की छुट्टी रद्द की हैं. शहर में दो मुख्य डाकघर और उसकी 32 उप-शाखाएं हैं. मुख्य डाकघर के पोस्टमास्टर चरण जीत अरोड़ा के अनुसार मुख्य डाकघर में रोजाना 6 से 7 हजार राखियां रही हैं, जिन्हें छांटकर उनके गंतव्य तक पहुँचाने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं मंडल डाक अधीक्षक सीपी सिंह ने बताया कि शहरी क्षेत्रों के 100 डाकियों की रविवार की छुट्टी रद्द कर समय पर राखी बाँटने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी देखें

पीएम मोदी ने कहा, मुश्किल मुद्दों और विवादों को किया जा सकता है बातचीत के जरिये हल

अमेरिका ने पेरिस जलवायु समझौते पर UN को नोटिस भेज सूचित किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -