भगवद गीता प्रतियोगिता में नेपाली छात्र पहले और मुस्लिम छात्रा दूसरे स्थान पर
भगवद गीता प्रतियोगिता में नेपाली छात्र पहले और मुस्लिम छात्रा दूसरे स्थान पर
Share:

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरक्षनाथ मठ में भगवद गीता नामक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. भगवद गीता प्रतियोगिता का आयोजन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाल गंगाधर तिलक की याद में प्रदेश स्तर पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने किया था. शनिवार को ऐतिहासिक लखनऊ समझौते के 101 साल पूरे होने पर शनिवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम में इन पुरस्कारों की घोषणा हुई और विजेताओं को पुरस्कार दिया गया.

इस प्रतियोगिता में 11 अलग-अलग क्षेत्रों के 150 छात्रों ने हिस्सा लिया. एक संस्कृत स्कूल के नेपाली छात्र पुनीश ने प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया है. गोरक्षनाथ पीठ के महंत सीएम योगी से मिलकर उत्साहित पुनीश ने कहा, 'मैं समझता हूं कि मैंने दिल से पाठ किया, इसलिए विजयी हुआ.' पुनीश श्री गोरखनाथ उच्चतर महाविद्यालय में रहकर पढ़ाई करते हैं.

दूसरा पुरस्कार एक मुस्लिम लड़की आलिया खान को मिला. उन्हें 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया. मैनपुरी के दीपक पांडे को तीसरा स्थान मिला और उन्हें 15 हजार रुपये दिए गए. फाइनल में पहुंचने वाले अन्य आठ लोगों को 5-5 हजार रुपये का सांत्वना पुरस्कार दिया गया.

इस कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणनवीस और तिलक के वंशज शैलेश और उनकी पत्नी मुक्ता तथा पुणे के मेयर ने हिस्सा लिया. तिलक की गीता की व्याख्या को 'गीता रहस्य' कहा जाता है.

 

कश्मीर से कन्याकुमारी तक भगवा रंगने पर अमित शाह ने जताई प्रसन्नता

माघ मेले में नहीं ठहरेंगे शंकराचार्य

इस वजह से हो सकता है 50 हजार छात्रों का भविष्य ख़राब

रजनीकांत ने तय की राजनीतिक पारी की समयसीमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -