नीतीश कुमार ने किया 3030.52 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास
नीतीश कुमार ने किया 3030.52 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के अविद्युतीकृत गावों के विधुतीकरण के लिए आयोजित यात्रा के समापन समारोह में हिस्सा लेते हुए आज अधिवेशन भवन में 3030.52 करोड़ रूपए की सेवाओं का शिलान्याश, उद्द्घाटन व लोकार्पण किया. इस दौरान सभा को सम्बोधित करते हुए नीतीश कुमार ने सबसे पहले ऊर्जा विभाग को बधाई देते हुए कहा कि, ऊर्जा के क्षेत्र में कई कठनाइयों का सामना करने के बावजूद इसमें काफी प्रगति हुई है. हम सबने इसके लिए अनेक कदम उठाये. पहले बिहार राज्य बिजली बोर्ड था उसमे संरचनात्मक परिवर्तन करते हुए पावर डिस्ट्रीब्यूशन एंड जनरेशन कंपनियां बनाई गयी.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त 2012 को मैंने कहा था कि बिजली में सुधार के लिए मै प्रयत्नशील हूँ और अगर मैं इसमें सफल नहीं रहा तो 2015 के चुनाव में वोट नहीं मागूंगा. आज कितने ग्रिड सब स्टेशन बने है. बरौनी, कांटी के लिए काम किया गया है. नवीनगर में NTPC के प्लान तैयार किये गए है. बाढ़ में NTPC का विस्तारीकरण किया जा रहा है.

इस शिलान्यास समारोह के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि, यह ख़ुशी की बात है कि भारत सरकार ने हमारी योजना को सराहा है और इसका अनुशरण करते हुए सौभाग्य योजना की शुरुआत की है. केंद्र सरकार की इस योजना से हमें भविष्य में फायदा होगा.

 

नीतीश कुमार आज विजय रुपाणी की ताजपोशी में हुए शामिल

नीतीश कुमार ने दी जयराम ठाकुर को बधाई

प्रकाश पर्व -पंजाब और बिहार के सम्बन्धो में प्रगाढ़ता का साक्षी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -