उत्तर कोरिया की मनमानी जारी,जापान के ऊपर से फिर छोड़ी मिसाइल
उत्तर कोरिया की मनमानी जारी,जापान के ऊपर से फिर छोड़ी मिसाइल
Share:

प्योंगयांग : सारी दुनिया से बेपरवाह होकर उत्तर कोरिया की मनमानी जारी है. उत्तर कोरिया ने मंगलवार को जापान के ऊपर से फिर मिसाइल दागकर माहौल को तनावपूर्ण कर दिया है. यह मिसाइल 2700 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए उत्तरी प्रशांत महासागर में गिरी. तीन दिन पहले ही उत्तर कोरिया ने छोटी दूरी की तीन बैलिस्टिक मिसाइलों का समुद्र में परीक्षण किया था.अब एक और मिसाइल छोड़कर उत्तर कोरिया ने बता दिया कि वह इस मामले पीछे नहीं हटेगा.

गौरतलब है कि सियोल के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ के अनुसार उत्तर कोरिया की इस मिसाइल ने 2,700 किलोमीटर की दूरी तय कर 550 किलोमीटर की अधिकतम ऊंचाई तक गई. मिसाइल को उत्तरी जापान के होकाइदो आइसलैंड के ऊपर से दागा गया. 2009 के बाद पहली बार उत्तर कोरिया की मिसाइल ने जापान को लांघा है. विश्लेषकों का मत है कि उत्तरी कोरिया अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल खत्म होने से पहले ऐसा हथियार हासिल कर सकता है, जिसके माध्यम से वह अमेरिका को निशाना बना सकता है.

बता दें कि इस वर्ष उत्तर कोरिया ने लगातार और तेजी से मिसाइल परीक्षण किए हैं.उत्तरी कोरिया के हर परीक्षण से इलाके में तनाव बढ़ता जा रहा है. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने अमेरिका से उत्तर कोरिया पर दबाव बढ़ाने को कहा है. हालाँकि जापान   में उत्तर कोरिया के मिसाइल दागने से अब तक किसी नुकसान की खबर नहीं है.

यह भी देखें

उत्तर कोरिया के खिलाफ जंग के लिए तैयार है अमेरिका

उत्तर कोरिया के खिलाफ लगी नई पाबंदियों से बदला माहौल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -