दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी से तेल चोरी, 17 लोग हिरासत में
दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी से तेल चोरी, 17 लोग हिरासत में
Share:

सिंगापुर : सिंगपुर पुलिस ने 17 लोगों को तेल चोरी करने के मामले में अरेस्ट कर लिया है. इन लोगों के पास से पुलिस को लाखों डॉलर भी मिले हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी शेल की सबसे बड़ी रिफाइनरी में से तेल की संदिग्ध चोरी करते थे. पकड़े गए आरोपियों में कुछ कम्पनी के ही कर्मचारी थे.

सिंगापुर पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि, बीते साल अगस्त माह में रॉयल डच शेल पीएलसी कंपनी ने पुलाऊ बुकोम औद्योगिक केंद्र में तेल चोरी किये जान की शिकायत दर्ज़ करवाई थी. तब से पुलिस इस मामले की तहकीकात और छानबीन में जुटी हुई है. रविवार को पुलिस ने छापामार कार्यवाही करते हुए इन लोगों को दबोच लिया.

वहीँ कम्पनी ने इस मामले में एक बयान जारी कर कहा कि पकड़े गए अपराधियों में कुछ उसी कम्पनी के कर्मचारी हैं, जिनकी आयु 30 से 63 वर्ष के बीच है. वहीँ पुलिस ने जानकारी दी कि पकड़े गए आरोपियों के पास से 30 लाख से भी अधिक डॉलर राशि मिली है जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया. वहीँ प्रारंभिक जांच में आरोपियों के संदिग्ध बैंक एकाउंट्स भी मिले हैं. यह रिफाइनरी कच्चे तेल के आसवन की क्षमता के मामले में वर्ल्ड में सबसे बड़ी रिफाइनरी है.

साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग हुई रेल दुर्घटना में 200 लोग घायल

बलूचिस्तान में आत्मघाती हमला, 6 की मौत

कैलिफोर्निया में बाढ़ ने मचाई तबाही, 13 लोगों की गयी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -