अब पाकिस्तान की राजनीति में आएगा हाफिज़ सईदए बनाई पार्टी!
अब पाकिस्तान की राजनीति में आएगा हाफिज़ सईदए बनाई पार्टी!
Share:

इस्लामाबाद। मोस्ट वाॅन्टेड आतंकियों में शामिल आतंकी हाफिज सईद का संगठन जमात उद दावा अब पाकिस्तान की राजनीति में शामिल होगा। जी हांए इसके लिए हाफिज सईद के निर्देशन में एक पार्टी बनाई गई है जिसका नाम रखा गया है मिल्ली मुस्लिम लीग। इस पार्टी का अध्यक्ष जमातण्उदण्दावा के वरिष्ठ सदस्य सैफुल्लाह खालिद को मनोनित किया गया है।

पार्टी में हाफिज़ की भूमिका को लेकर कुछ तय नहीं हो पाया है। आज पार्टी के ध्वज को सार्वजनिक किया गया। इस मामले में पत्रकारों से चर्चा भी की गई। जिसमें सैफुल्लाह ने कहा कि पाकिस्तान को एक वास्तविक इस्लामिक एवं कल्याणकारी देश बनाने के पर काम किया जाएगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता का वातावरण है। पनामा पेपर मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अयोग्य करार दिए गए हैं और खाकान अब्बासी को प्रधानमंत्री बनाया गया है।

गौरतलब है कि आतंकी हाफिज सईद को 6 माह से नजरबंदी में रखा गया है। इतना ही नहीं पंजाब सरकार ने 31 जनवरी को सईद और उसके चार करीबी सहयोगियों अब्दुल्ला उबैदए मलिक जफर इकबालए अब्दुल रहमान आबिद और काजी आसिफ हुसैन को आतंकवाद रोधी कानून 1997 के तहत हिरासत में लिया था।

ऐसे में भी आतंकी हाफिज सईद के संगठन ने राजनीतिक पार्टी बना ली है। गौरतलब है कि अमेरिका पाकिस्तान पर हाफिज सईद और अन्य आतंकियों पर कार्रवाई करने पर दबाव बनाता रहा है। आतंकी हाफिज भारत के मुंबई में वर्ष 2011 में हुए हमले का मास्टर माईंड है।

टेरर फंडिंग केस: अलगाववादी नेताओ की हिरासत को 10 दिन के लिए बढ़ाया

अमरनाथ यात्रियों पर हमले का खुलासा, पाकिस्तानी थे हमलावर

ED के वकील ने अलगाववादी नेता से पूछा, क्या 'भारत माता की जय' बोल सकते हो ?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -