बच्चों की शिक्षा पर अभिभावकों को भी ध्यान देना जरूरी: तिवारी
बच्चों की शिक्षा पर अभिभावकों को भी ध्यान देना जरूरी: तिवारी
Share:

हर विद्यालय या शैक्षणिक संस्थान में साल के अंत में या सत्र के अंतिम दिनो में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया जाता है. इसी की तर्ज पर द्रोण पब्लिक स्कूल में भी कल शनिवार को वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह द्रोण पब्लिक विद्यालय का सातवां वार्षिकोत्सव था. जो कि, बड़ी धूमधाम से शिक्षको और बच्चों ने मनाया. मुख्य अतिथि सूबे के मंत्री उपेंद्र तिवारी के द्वारा वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया. 

इस खास मौके पर बच्चों के साथ-साथ उनके माता-पिता ने भी कार्यक्रम में शिरकत की. मुख्य अतिथि सूबे के राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि, देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने और विकास की राह पर आगे बढ़ाना बहुत जरूरी है. इसके लिए प्रत्येक माता-पिता को बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं. उन्हें मेहनत करने के प्रति प्रेरित करना चाहिए.

उन्होंने आगे अपने संबोधन को जारी रखते हुए कहा कि, देश के बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संघर्षपूर्ण जीवन से सीख लेनी चाहिए. उन्होंने बताया कि, सरकार ने स्वस्थ भारत के लिए स्वच्छता अभियान चलाया है. इसमें सभी का सहयोग जरूरी है. वहीं, देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने का बीड़ा उठाया है. जिसमें हम सब को मिलकर साथ देना होगा. वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि ने सभी से स्वच्छ एवं भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण में सहयोग की अपील भी की.

बच्चों को बेहतर नागरिक बनाने का जिम्मा शिक्षको का

जानिए, क्या कहता है 17 दिसंबर का इतिहास

UNDP में नौकरी का सुनहरा मौका, ग्रेजुएट करें आवेदन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -