बिहार के शहर होंगे नीतीश राज में रोशन
बिहार के शहर होंगे नीतीश राज में रोशन
Share:

पटना : पटना, गुरुगोबिंद सिंह का जन्म स्थान और बिहार की राजधानी. 2031 तक पटना की आबादी 60 लाख से अधिक होगी. इस बात को ध्यान में रखते हुए और शहर को खूबसूरत, हाईटेक और स्मार्ट शहर के रूप में विकसित किया जा रहा है. पटना को विश्व में नई पहचान दिलवाने के लिए नीतीश कुमार सरकार ने अद्वितीय काम किये है . सड़को और पुलों के जाल से ट्रैफिक को सुधारा गया है.

विदेशो के जैसे पटना में लोहिया पथ चक्र बनाया जा रहा है जो बेली रोड पर ट्रैफिक की समस्या का परमानेंट हल है. गंगा पथ का निर्माण भी पटना की बरसो पुरानी मुराद के पूरा होने जैसा है. राज्य के पूर्वोत्तर क्षेत्रों से पटना आने वालो के लिए नीतीश सरकार ने डेवलपमेंट बैंक से ऋण लेकर 6 लेन ब्रिज बनाने का प्रस्ताव रखा है.

साउथ में पटना रिंग रोड के दक्षिणी अर्ध भाग के अलाइनमेंट की मंजूरी दी गई है. बिहटा में बनाये जाने वाले नये एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए शिवाला-बिहटा पथ को एलिवेटेड 4 लेन रोड से जोड़ना प्रस्तावित है. बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन को सिग्नल फ्री कनेक्टिविटी प्रदान करने की योजना भी है. पथ निर्माण विभाग द्वारा पटना शहर के विभिन्न हिस्सों में 200 करोड़ रुपए से अधिक की लागत की 12 योजनाओं को मंजूरी प्रदान की जा चुकी है.

बिहार में विकास के प्रति संकल्पित नीतीश कुमार

महबूबा मुफ्ती ने बताया नीतीश को सबसे पवित्र राजनेता

बिहार में समीक्षा उपाय एक्शन और नीतीश कुमार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -