गृह दोष दूर करता है पीपल का पेड़
गृह दोष दूर करता है पीपल का पेड़
Share:

हिन्दू मान्यता के अनुसार पीपल का पेड़ पूजनीय माना जाता है हिन्दू धर्म के मुताबिक पीपल के पेड़ की पूजा करने से हर मुराद पूरी होती है तथा पीपल के पेड़ में भगवान का वास होता है. कुछ विशेष त्यौहार में इस पेड़ के पत्ते की पूजा करना जरुरी बाताया गया है. पीपल के पेड़ की पूजा करने से हमारे दुःख दूर होते है, आज हम इसी पेड़ के बारे में कुछ उपाए जानेंगे-
 
पीपल का पेड़ पर देवी देवता और पितृ लोग निवास करते है इसलिए यह पेड़ पूजा जाता है और इस पेड़ की पूजा करने से हमारे दुखो का अंत भी होता है. इस पेड़ की पूजा करके व इसमें धागा बांधा जाता है धागा बांधते समय हम अपनी मुराद बोलते है तथा इस पेड़ की पारम्परिक तौर से पूजा की जाती है.
 
ज्योतिष के अनुसार कहा जाता है की पूर्णिमा के दिन सुबह के समय लक्ष्मी जी इस पेड़ की परिक्रमा करती है, इसलिए पूर्णिमा के दिन सुबह के समय इस पेड़ की पूजा करके इसमें पुष्प, फल, और मिठाई चढ़ाना चाहिए और परिक्रमा करते समय 108 बार माता लक्ष्मी का जाप करना चाहिए ऐसा करने से मनुष्य को अर्ध शक्ति का ज्ञान होता है.
 
ज्योतिष के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में गृहदोष है उस व्यक्ति को पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए और जिस व्यक्ति के ऊपर कालसर्प जैसे दोष हो तो उसे भी पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए. इससे जल्द ही इनका निवारण होगा.

 

आखिर क्यों? वैज्ञानिक भी इस अंगूठी को मानते है चमत्कारी

घर की सीढ़ियों में छुपा होता है धनवान बनने का राज़....

वास्तुशास्त्र के मुताबिक़ घर में लगाए यह पौधा, बढेगा मान सम्मान

वास्तु के मुताबिक़ जानें कौन सी पेंटिंग घर के लिए होती है अशुभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -