नेताओं की भाषाशैली स्वच्छ व साफ हो: नीतीश कुमार
नेताओं की भाषाशैली स्वच्छ व साफ हो: नीतीश कुमार
Share:

बिहार के मुख़्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि, आज कल जिस तरह की भाषाशैली का प्रयोग नेता कर रहे है, वो निंदनीय है और राजनीति के स्तर को गिरा रही है. नीतीश कुमार ने ये कटाक्ष लालू यादव के भूरा चूहा वाले बयां के जवाब में कहे. नीतीश कुमार ने जवाब देते हुए कहा 'ऐसे घटिया शब्दों का इस्तेमाल हम नहीं करते हैं. भूरा चूहा उन्हीं को मुबारक हो.

लालू ने कहा था कि भूरा चूहा बिहार के तटबंधों को खाए जा रहे हैं. बयान का संदर्भ क्या था इसे छोड़कर अब इसके मायने निकाले जा रहे हैं और बिहार में अगड़े-पिछड़े की सियासत का दौर एक बार फिर परवान चढ़ रहा है. इस बयान को अगड़ी जाति में शुमार भूमिहार राजपूत से जोड़कर देखा जा रहा है. विपक्ष ने तटबंधों में घोटाले का आरोप जल संसाधन मंत्री ललन सिंह पर लगाए थे. इसका जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में उनकी (लालू प्रसाद यादव) बातों को अब कोई नोटिस भी नहीं करता. उनकी कोई वैल्यू नहीं है. उनकी पार्टी में उनके अलावा कोई दूसरा नहीं है.

नीतीश ने कहा 'घटिया शब्द बोलकर किस तरह अखबारों में आया जाता है, ये उनको छात्र राजनीति जीवन से ही मालूम है. हम तो वैसे आदमी नहीं है, हम घटिया शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते ,ये उन्हीं को मुबारक़ हो. अगले चुनाव में फिर बैक टू पैवेलियन हो जायेंगे'.

 

नितीश कुमार सरकार का मदरसों में पढ़ रहे विद्यार्थियों को तोहफा

मुख़्यमंत्री नितीश कुमार के प्रयासों से बिहार अब विकास के पथ पर

मुखिया के अधिकारों में कोई कटौती नहीं - नितीश

दहेज़ प्रथा बंद होने पर अपराध भी कम होंगे - नीतीश कुमार

शराबबंदी कानून के खिलाफ जन जागरूकता जरूरी : नीतीश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -