प्रदूषण ने किया दिल्ली की नाक में दम, राते में भी साँस लेना मुश्किल
प्रदूषण ने किया दिल्ली की नाक में दम, राते में भी साँस लेना मुश्किल
Share:

दिल्ली : लगातार बढ़ते प्रदूषण ने दिल्ली की नाक में दम कर रखा है. सरकार के पास कोई उपाय नहीं है और दिल्लीवासी परेशान है. हालत ये है कि अभी तक सिर्फ दिन में पदूषण के कारण निकलना दूभर था पर अब तो रात में भी साँस लेना मुश्किल हो गया है. सोमवार और मंगलवार के बीच की रात दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में हवा का स्तर बेहद खराब श्रेणी में रहा. तड़के 5:30 बजे दिल्ली में पीएम 2.5 का औसत एयर क्वालिटी इंडेक्स 365 रहा. जानकारों की माने तो यह जहर हर उम्र के लोगो के लिए हानिकारक है.

वहीं दिल्ली के अलग-अलग इलाकों की बात करें तो वहां भी हवा का स्तर बेहद खराब श्रेणी में ही रहा. हैरानी की बात ये है कि प्रदूषित हवा ने उन इलाकों को भी प्रभावित किया जहां हरियाली ज्यादा है. बात करें लोधी रोड की तो यहां पर एयर क्वालिटी इंडेक्स 397 रहा. वहीं सेंट्रल दिल्ली के पूसा में एयर क्वालिटी इंडेक्स 340 रहा. दिल्ली यूनिवर्सिटी में भी एयर क्वालिटी इंडेक्स 377 रहा. साउथ दिल्ली के आया नगर में एयर क्वालिटी इंडेक्स रहा 364, तो वहीं नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के पीतमपुरा में एयर क्वालिटी इंडेक्स 361 रहा. दिल्ली एयरपोर्ट पर भी रात को पीएम 2.5 का स्तर 373 रहा.

गौरतलब है कि भारत-श्रीलंका के क्रिकेट मैच के दौरान श्रीलंकन खिलाड़ियों ने लगातार प्रदुषण से परेशान रहने की बात कही थी. जिसके बात NGT ने आप सरकार को सख्त फटकार लगाई थी.

दिल्ली आप सरकार पर फिर गिरी एनजीटी की गाज

NGT ने किया तुगलकी फतवे से हिंदुत्व का अपमान : विश्व हिंदू परिषद

पायलट ने उड्डयन मंत्री को कराया इंतज़ार...

जदयू का राष्‍ट्रीय सम्मेलन दिल्ली में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -