सनमान यात्रा के जरिए संदेश देना चाहते हैं- प्रीति सप्रू
सनमान यात्रा के जरिए संदेश देना चाहते हैं- प्रीति सप्रू
Share:

80 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री प्रीति सप्रू इन दिनों जमकर चर्चा में है. उनका कहना है कि, गुरु तेग बहादुर साहिब सनमान यात्रा का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में प्रीति ने अपने बयान में कहा कि, "हम इस यात्रा के जरिए अपने गुरु तेग बहादुर साहिब के महान बलिदान को याद कर रहे हैं.

यात्रा छह जनवरी को चांदनी चौक स्थित गुरुद्वारा शीशगंज साहिब से निकलेगी और सात जनवरी को पंजाब के आनंदपुर साहिब तक पहुंचेगी. देश में जगह-जगह बसे कश्मीरी समुदाय के साथ ही बहुत से हिंदू व सिख संगठन भी इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं. हमने हर समुदाय से इस यात्रा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्रान किया है."

इसके अलावा उन्होंने इस यात्रा के उद्देश्य के बारे में बात करते हुए कहा कि, "इस यात्रा के जरिए हम पूरी दुनिया को संदेश देना चाहते हैं कि हम सब गुरु का आदर करते हैं और आपसी भाईचारे और एकता में विश्वास रखते हैं. इस यात्रा को गुरु तेग बहादुर की कश्मीर के हिंदुओं के लिए दी गई कुर्बानियों की याद में आयोजित किया जा रहा है. हम चाहते हैं कि आज की पीढ़ी गुरु की कुर्बानियों के बारे में जान सके और अपने मान-सम्मान की रक्षा करने की प्रेरणा ले सके." गौरतलब है कि, देश में मुगल बादशाह औरंगजेब जब लोगों पर जुल्म ढा रहा था तो गुरु तेग बहादुर ने अपनी जान की बाजी लगाकर हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों के मान को बचाया था.

ये भी पढ़े

बहुत ही सेक्सी लगी भूमि और उनकी बहन

इसलिए खुद को भाग्यशाली मानती है आयशा जुल्का

'द गर्ल ऑन द ट्रेन' के रीमेक में जुटी जैकलिन फर्नाडीज

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -