पुणे हिंसा पर संसद में आज हो सकता है हंगामा
पुणे हिंसा पर संसद में आज हो सकता है हंगामा
Share:

दिल्ली :पुणे में फैली हिंसा का असर पूरे राज्य फैल चूका है. वहीं आज इस हिंसा की गूंज संसद में भी सुनाई दे सकती है.कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को संसद में उठा सकती है. वहीं कांग्रेस इसको लेकर राज्यसभा में हंगामा कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो तीन तलाक बिल अटक सकता है. लेकिन  सरकार को आज ही बिल पेश करना है. वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह पुणे हिंसा के मामले पर संसद में बयान दे सकते हैं.

 सरकार की मंशा है कि लोकसभा में जिस तरह ये बिल पास हुआ है, उसी तरह राज्यसभा में भी बिना किसी बदलाव के पास हो जाए . इसके बाद इसे राष्ट्रपति के पास दस्तखत के लिए भेजा जा सके और यह फौरन कानून बन सके. लेकिन ऐसा लगता है कि विपक्ष इस मूड में नहीं है कि आसानी से बिल पास हो सके.

आपको बता दें कि भीमा-कोरेगांव लड़ाई की सालगिरह पर भड़की चिंगारी पूरे महाराष्ट्र में फैल रही है. हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हुई थी, जिसके बाद पूरे राज्य में धीरे-धीरे हिंसा पुणे के बाद मुंबई तक फैली. राज्य सरकार ने मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. हिंसा के कारण बुधवार को भी राज्य के दैनिक जीवन पर असर दिख सकता है. आज कई गुटों ने महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया है.  

मुंबई के मशहूर डब्बावालों ने भी अपनी सर्विस को ठप रखेंगे. उन्होंने अपने ग्राहकों से खुद अपना टिफिन लाने को कहा है. इनके अलावा महाराष्ट्र बंद के कारण स्कूल बसों की सर्विस बंद रहेगी. मुंबई में करीब 40,000 स्कूल बस बंद रहेंगी, स्कूलों ने अभिभावकों से अपने वाहन से ही बच्चों को स्कूल छोड़ने को कहा है.

मुंबई समेत महाराष्ट्र में फैल रही पुणे हिंसा की आग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -