सऊदी में अब ट्रैफिक की कमान महिलाओं के हाथ
सऊदी में अब ट्रैफिक की कमान महिलाओं के हाथ
Share:

रियाद. सऊदी अरब में बदलाव की लहर चल रही है जो महिलाओं के सपनों को परवाज़ देने में मदद कर रही है. खबर है कि सऊदी अरब सरकार महिलाओ के ड्राइविंग प्रतिबंध को खत्म करनने और बाइक चलाने की इजाजत देने के बाद अब एक और महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने जा रही है. जल्द ही ट्रैफिक पुलिस में महिलाओं की भर्ती की जाएगी. दरअसल सऊदी सरकार वर्ष 2017 को सऊदी महिलाओं के नाम करना चाहती है और उन्हें ध्यान में रखते हुए ही यह अहम फैसला लिया जा रहा है. यही नहीं इसके आगे मंत्रिमंडल में भी काफी महिलाओं को शामिल करने की योजना है. 

विजन 2030 के तहत सऊदी अरब दुनिया के शक्तिशाली देशों में से एक बनना चाहता है और इसके साथ ही महिलाओं को प्राथमिकता देना चाहता है. कुछ महीने पहले सऊदी अरब ने महिलाओं के ड्राइविंग लाइसैंस पर लगे प्रतिबंध को हटाया था. अब एक महत्त्वपूर्ण निर्णय लेते हुए सऊदी अरब ने महिलाओं को ट्रैफिक पुलिस में शामिल करने का निर्णय लिया है. 

सऊदी अरब के ट्रैफिक डिपार्टमैंट के डायरैक्टर जनरल मोहम्मद अल बस्समी ने घोषणा कर बताया कि सऊदी ट्रैफिक पुलिस फोर्स में जल्द ही सऊदी महिलाएं शामिल की जाएंगी. अल बस्समी ने कहा कि “सऊदी अरब के उच्चाधिकारियों को सिफारिश भेज दी गई है. ट्रैफिक अथॉरिटी अब राजा सलमान की अंतिम स्वीकृति का इंतजार कर रही है ताकि औपचारिक रूप से फैसला लागू कर सकें.”

रैगर के समर्थन में ख़ुदकुशी की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

मुंबई के खैरानी रोड की दूकान में भीषण आग

सोमवती अमावस्या पर गंगा किनारे उमड़ेगी श्रद्धालुओं की भीड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -