स्मार्टफोन में ऐसे बनाए Recycle Bin
स्मार्टफोन में ऐसे बनाए Recycle Bin
Share:

नई दिल्ली. कंप्यूटर में अगर आपसे गलती से कुछ डिलीट हो जाता है तो आप उसे रीसायकल बिन में जाकर आसानी से रीस्टोर कर लेते हैं. अगर आपके फोन से गलती से कुछ डिलीट हो जाए तो फिर आप उस डिलीट हुए डेटा को रीस्टोर नहीं कर पाते हैं. उस समय लगता है कि काश मोबाइल में भी कंप्यूटर की तरह ही रीसायकल बिन होता. 

स्मार्टफोन में रीसायकल बिन बनाने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में Dumpster नाम का एक ऐप डाउनलोड करना होगा. Dumpster डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें. ऐसा करते ही यह ऐप सबसे पहले आपका स्वागत करेगा, इसके बाद आपको डेमो के लिए सुझाव देगा.

उसके सुझाव के अनुसार कार्य करने पर आपके फोन में कंप्यूटर की तरह रीसायकल बिन बनकर तैयार हो जाएगा. अब आप इसका इस्तेमाल अपने फोन पर बड़ी आसानी से कर सकते हैं.

जब आप अपने फोन पर बने रीसायकल बिन को ओपन करेंगे तो इसमें कुछ भी नजर नहीं आएगा, क्योंकि आपने अभी कुछ भी डिलीट नहीं किया है. इसे चैक करने के लिए आप अपने फोन से कोई फोटो या वीडियो डिलीट करके देख सकते हैं.

जब आप फोन में से कुछ डिलीट करेंगे तो डिलीट की गई फाइल यहां इसमें दिखाई देने लगेगी. अब आप चाहें तो इसे रीस्टोर कर सकते हैं या फिर यहां पर से भी डिलीट कर सकते हैं.

ट्रैवकार्ट ने लॉन्च किया ऐप

मोबाइल डेटा पर निगरानी रखेगा ये ऐप

देश के 300 निजी इंजीनियरिंग कॉलेज बंद होंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -