युगों तक याद किया जाएगा गणतंत्र दिवस 2018 - मोदी
युगों तक याद किया जाएगा गणतंत्र दिवस 2018 - मोदी
Share:

नई दिल्ली : इस बार का गणतंत्र दिवस बहुत ख़ास रहेगा ,क्योंकि इस बार एक नहीं बल्कि दस मुख्य अतिथि रहेंगे. जिनकी मेजबानी भारत करेगा. यह बात मन की बात कार्यक्रम ने पीएम मोदी ने कही.

उल्लेखनीय है कि भारत के इतिहास में पहली बार 26 जनवरी पर 10 आसियान देशों के नेता मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. यह बात पीएम मोदी ने साल के अंत के अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में कही. उन्होंने कहा कि '26 जनवरी, 2018 को खास तौर से युगों तक याद किया जाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा, गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि के तौर पर भारत आने वाले सभी 10 आसियान (दक्षिणपूर्व एशियाई राष्ट्रों के संगठन) देशों के नेताओं के साथ मनाया जाएगा.यह भारतीय इतिहास में अभूतपूर्व है.

आपको जानकारी दें दे कि साल 2017 आसियान व भारत दोनों के लिए महत्त्वपूर्ण रहा क्योंकि दक्षिणपूर्व एशियाई समूह ने अपने गठन के 50 साल पूरे कर लिए हैं. इस समूह के साथ भारत की साझेदारी का यह 25वां साल है. बता दें कि आसियान में ब्रूनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड व वियतनाम शामिल हैं. भारत अपने अतिथियों का स्वागत करने को तत्पर है .

यह भी देखें

जातिवाद, आतंकवाद और संप्रदायवाद से मुक्त होगा न्यू इंडिया

कश्मीर से कन्याकुमारी तक भगवा रंगने पर अमित शाह ने जताई प्रसन्नता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -