SBI फर्जीवाड़ा: जीरो नंबर मिलने पर भी उम्मीदवारों को मिली नौकरी
SBI फर्जीवाड़ा: जीरो नंबर मिलने पर भी उम्मीदवारों को मिली नौकरी
Share:

बैंक अपने आप में एक एक व्यापक नाम हैं. इसमें नौकरी पाना हर किसी के लिए किसी सपने के पूरे होने जैसा होता हैं. लोग इसके लिए कड़ी मेहनत करते हैं, फिर भी इसके बावजूद उनके हाथ असफलता ही लगती हैं. लेकिन अगर किसी की असफलता उसकी सफलता बन जाये तो यह काफी अचरज भरा हो सकता हैं. जी... हां. यह वास्तविकता हैं, एक ऐसा ही मामला देश के एक प्रतिष्ठित बैंक में भी देखने को मिला हैं. यह मामला हैं...स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI ) का. जहां पीओ की भर्ती परीक्षा के तहत एक अप्रिय घटना देखने को मिली हैं. 

दरअसल मामला यह है कि, बैंक ने कुछ ऐसे उम्मीदवारों को नौकरी दी हैं. जी अफसरों को गणित विषय में शून्य अंक प्रदान किये गए है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, बैंक में भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी सामने आई है. और अब गणित विषय में जीरो नंबर हासिल करने वाले उम्मीदवार की जॉइनिंग भी हो गई है. खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर भी इस गड़बड़ी की चर्चा हो रही है. मामला उजागर होने के बाद अन्य उम्मीदवारों ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दर्ज की है.

आपको बता दे कि, कुल 3 उम्मीदवार शून्य नंबर लाने में शामिल हैं. इस भर्ती परीक्षा में कुल 9 लाख उम्मीदवारों ने शिरकत की थी. इस मामले को देखते हुए अब बैंक ने कहा कि, बैंक कट-ऑफ कम भी कर सकता है. यह मामला फिलहाल उच्च न्यायलय के हाथों में हैं. और न्यायालय ने कहा है कि, इसकी अगली सुनवाई 18 जनवरी हो होगी. इस पर कोर्ट ने सुनवाई में सभी दस्तावेज प्रस्तुत करने का आदेश दिया है. 

मध्यप्रदेश में नशे के मामले में महिलाएं भी पीछे नहीं -रिपोर्ट

छात्रों ने मुंडन करवाकर जताया शिक्षिकाओं का समर्थन

नर्मदा जल शुद्धता पर सवाल के बाद एमपीपीसीबी हरकत में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -