महाराष्ट्र हिंसा के आरोपी संभाजी भिड़े आए सामने
महाराष्ट्र हिंसा के आरोपी संभाजी भिड़े आए सामने
Share:

मुंबई :देश में इस वक्त महाराष्ट्र हिंसा की सबसे ज्यादा चर्चा है. हिंसा के आरोपी संभाजी भिड़े ने पहली बार सामने आए और उन्होंने आकर सफाई दी. उन्होंने अपनी सफाई में कहा है कि उनपर लगाए गए सभी आरोप निर्थक हैं. बल्कि दूसरीऔर  हिंसा के लिए आरएसएस राहुल गांधी के निशाने पर हैं. हिंसा के बाद पहली बार मोहन भागवत का भी बयान सामने आय़ा है.

85 साल के संभाजी भिड़े सादगी से रहने वाले और बहुत पढ़े-लिखे सम्मानित शख्स हैं. कभी पीएम मोदी ने भी गुरुजी और परम आदरणीय कहकर संबोधित किया था, लेकिन संभाजी भिडे गंभीर आरोपों से घिरे हैं. पुणे की पिंपरी थाने में संभाजी के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज है.

आरोप है कि उनके कारण ही दो जनवरी को भीमा कोरेगांव में हंगामा हुआ. आरोप लगने के बाद पहली बार संभाजी भिड़े सामने आए. कल सांगली में कलेक्टर से मिले और मांग की कि जो आरोप उनके खिलाफ लगाए गए हैं वो वापस लिए जाएं, क्योंकि वो गलत हैं.

संभाजी भिड़े का कहना है, ‘’ये कहना गलत है कि मैं पुणे में दंगे वाली जगह पर मौजूद था और मैं दंगे के लिए जिम्मेदार हूं. दलित नेता प्रकाश आंबेडकर ने मेरे खिलाफ हिंसा के आरोप लगाए हैं. इस मामले की गहरी जांच होनी चाहिए. मैं हिंदुओं में राष्ट्रवाद की भावना जगाने के लिए काम करता हूं.’’

वहीं, भीमा कोरेगांव हिंसा में आरएसएस पर राहुल गांधी ने आरोप लगाए हैं. हिंसा और विवाद के बाद पहली आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत कल उज्जैन में एक कार्यक्रम में पहुंचे. मोहन भागवत ने हिंसा की घटना पर सीधा तो कुछ नहीं कहा है लेकिन ये कहा कि समाज में भेदभाव नहीं होना चाहिए. सबको बराबरी की नजर से देखा जाना चाहिए.

महाराष्ट्र हिंसा में भारत विरोधी ब्रिगेड - आरएसएस

जिग्नेश ने मोदी पर कसा तंज, कहा दुनिया का बेस्ट एक्टर

कोरेगांव आंदोलन नक्सलियों की साजिश- सुरक्षा एजेंसियाँ

महाराष्ट्र बंद के कारण ट्विटर पर निकला बॉलीवुड सेलेब्स का गुस्सा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -