न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का चयन
न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का चयन
Share:

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड में होने वाले चार देशों के टूर्नामेंट के लिए भारत की 20 सदस्यीय हॉकी टीम का चयन किया जा चूका है. गोलकीपर पीआर श्रीजेश कि आठ महीने बाद बड़े टूर्नामेंटों में के लिए टीम में जगह दी गई है. घुटने की चोट के कारण श्रीजेश 2017 के कुछ अहम टूर्नामेंटों में हिस्सा नहीं ले पाए थे.

तौरंगा और हैमिल्टन में 17 जनवरी से होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत और मेजबान न्यूजीलैड के अलावा बेल्जियम और जापान की टीमें हिस्सा लेंगी. गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक को भी टीम में जगह मिली है. टीम की कप्तानी 25 साल के मिडफील्डर मनप्रीत सिंह करेंगे जबकि चिंगलेनसाना सिंह कांगुजाम उप कप्तान होंगे.

पिछले साल सुल्तान आफ जोहोर कप में अच्छे प्रदर्शन करने के इनाम के तोर पर टीम में फारवर्ड दिलप्रीत सिंह और मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद को भी टीम में शामिल किया गया है. विवेक ने मिडफील्ड में अच्छा प्रदर्शन किया था जबकि दिलप्रीत ने 6 मैचों में नौ गोल दागे थे. टीम के अन्य सदस्यों में डिफेंस में रूपिंदरपाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार को जगह मिली है.ये तीनों ड्रैग फ्लिकर की भूमिका भी निभाएंगे. इसके अलावा बीरेंद्र लाकड़ा, सुरेंदर कुमार और गुरिंदर सिंह भी इंडियन हॉकी टीम का हिस्सा होंगे.

हॉकी : 2018 के लिए 33 खिलाड़ियों का चयन

तीन बड़े टूर्नामेंट्स में होगी हॉकी टीम की अग्निपरीक्षा

टैलेंट सर्च खेलकूद प्रतियोगिता में हॉकी के मुक़ाबले संपन्न

भारतीय महिला हॉकी टीम ले रही न्यूरोट्रैकर का सहारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -