दिल्‍ली में छाया कोहरा, ठंड की चपेट में उत्तर भारत
दिल्‍ली में छाया कोहरा, ठंड की चपेट में उत्तर भारत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में इन दिनों लगातार मौसम बदलता नजर आ रहा रहा है दिल्‍ली में शनिवार की सुबह चारो ओर कोहरा छाया रहा. इसी इसी प्रकार उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी सुबह-सुबह सूर्य के दर्शन नहीं हुए. ठंड और लो विजिब्लिटी के कारण दिल्‍ली जाने वाली 36 ट्रेने देरी से पहुंची, जबकि 13 ट्रेनों को कैंसल किया गया.

वहीं बिहार और झारखंड की बात करें तो राजधानी रांची में सुबह धूप खिली हुई थी. राजधानी पटना में हल्के कुहासे के साथ सुबह की शुरुआत हुई. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिनों तक ठंड और बढ़ सकती है. उत्तर भारत के कई जिलों में 3 जनवरी को सबसे सर्द रात हो सकती है. नये साल के जश्‍न में भी ठंड का खलल पड़ सकता है. सर्द हवाएं चलने का अनुमान लगाया गया है.

वहीं पटना की बात करें तो अधिकतम व न्यूनतम तापमान में मात्र 7.8 डिग्री सेल्सियस का अंतर होने के कारण कोल्ड-डे की स्थिति बन गयी. वही जमशेदपुर. जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में मौसम ने पिछले 24 घंटे में अपना मिजाज तेजी से बदला. शुक्रवार मौसम का सबसे ठंडा दिन रहा. शहर में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया.अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

बदलते मौसम के साथ बढ़ने लगी बीमारी

मौसम: दिन में खिली धूप, शाम को बढ़ी ठंड

कश्मीर घाटी में तापमान शून्य से कई डिग्री नीचे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -