कुछ इस तरह काम करती है भविष्य में काम आने वाली Battery Free Mobile Technology
कुछ इस तरह काम करती है भविष्य में काम आने वाली Battery Free Mobile Technology
Share:

स्मार्टफोन या आपके बेसिक फ़ोन में बैटरी खत्म होना आम बात है. लेकिन क्या हो की आपके फ़ोन की बैटरी खत्म होने के बाद भी अपने मोबाइल से sms और Call को अंजाम दे सके, इसी तकनीक की खीज युनिवर्सिटी ऑफ़ वांशिगटन ने खोज निकाली है. शोधकर्ताओं की माने तो उनके दिमाग में इस बैटरी फ्री मोबाइल को बनाने का ख्याल दुनियाभर में एएम और एफएम स्टेशन रेडियो वेव को ब्रॉडकास्ट करते है. जो रेडियो सिग्नल्स या आरएफ वेव में मौजूदा थोड़ी पॉवर से कम से कम कुछ सेकंड के लिए कॉल की जा सकता है.

इसके अलावा अभी मोबाइल फ्री ले लिए बॉडी तैयार नहीं की है. लेकिन यह एक सर्किट बोर्ड की तरह दिखता है. जिसे हैडफ़ोन लगाकर वॉकी-टॉकी की तरह बटन बढ़ाकर कॉल सुन सकते है. टेक्स्ट करने के लिए कम पॉवर पर पॉवर कम करने वाली स्क्रीन लगाने को विकल्प भी दिया गया है. इसके अलावा बेसिक कैमरा भी चलाया जा सकता है. इस तकनीक से बनाये जाने वाले फ़ोन को आठ महीने में उपलब्ध किया जायेगा. शोधकर्ता ने बताया की फ़ोन कैसा एक प्रोटोटाइप भी बनाया जायेगा जो इससे भी बेहतर तरीके से काम करेगा. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

अपनी फोटोज को रंगे और भी कलर में Pixelovo app के साथ

क्या आप capacitive scanner को जानते है अगर नहीं तो, यह पढ़े !

Adobe फोटोशॉप की जगह पर काम में ले सकते है इन फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -