स्कूलों में  'यस सर' की जगह 'जय हिंद' कहना अनिवार्य
स्कूलों में 'यस सर' की जगह 'जय हिंद' कहना अनिवार्य
Share:

भोपाल. मध्यप्रदेश के बच्चों में देश भक्ति की भावना जगाने के लिए बीजेपी सरकार ने नया फैसला लिया है. अब यहां के सरकारी और निजी विद्यालयों में हाजरी दर्ज कराने के दौरान 'यस सर या यस मैडम' की जगह 'जय हिंद सर व जय हिंद मैडम' सुनाई देगा. यह घोषणा खुद राज्य के शिक्षा मंत्री विजय शाह ने की है. 

एनसीसी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रविवार (26 नवंबर) को विजय शाह ने ऐलान किया कि आने वाले दिनों में इसको जरूरी करने के लिए एक सरकारी सर्रकुलर जारी किया जाएगा जिसके बाद सरकारी स्कूलों में हाजरी के वक्त 'जय हिंद' बोलना जरूरी हो जाएगा.  प्रदेश के सभी एक लाख 22 हजार शासकीय स्कूलों के बच्चे हाजरी के वक्त 'जय हिंद' बोलेंगे. मंत्री ने यह भी कहा कि प्राइवेट स्कूलों को भी इससे संबंधित एडवाइजरी जारी की जाएगी.

साथ ही शिक्ष मंत्री ने कहा कि एनसीसी की एयर विंग और नेवल विंग को खांडवा में भी शुरू किया जाएगा. प्रदेश के अन्य जगहों पर भी सरकार एनसीसी की एयर विंग की स्थापना करेगी. 

बता दे कि, इससे पहले शाह ने सितंबर में सतना जिले के स्कूलों में यह सब प्रयोग के तौर पर शुरू भी करवाया था. तब उन्होंने कहा था कि अगर प्रयोग सफल रहा तो इसे बाकी स्कूलों में भी लागू किया जाएगा. भाजपा सरकार ने हाल ही में हर रोज सभी स्कूलों में तिरंगा फहराने और राष्ट्रगान गाने को अनिवार्य कर दिया था.

तेजप्रताप ने खोया आपा, पीएम मोदी को दी धमकी

गहरी खाई में गिरी राजस्थान रोडवेज बस

श्रीनगर: अलगाववादियों का प्रदर्शन, धारा 144 लागू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -