राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप में सुशील कुमार ने जीता ख़िताब
राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप में सुशील कुमार ने जीता ख़िताब
Share:

जोहानिसबर्ग- साउथ अफ्रीका के जोहानिसबर्ग में जारी कॉमनवेल्थ रेसलिंग चैंपियनशिप में भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने पुरुषों के 74 किलोग्राम वर्ग श्रेणी के फाइनल में स्वर्ण पदक जीत लिया है. रविवार को इस फ़ाइनल मुकाबले में सुशील कुमार ने जीत के साथ ही शानदार वापसी की है. उन्होंने राष्ट्रमंडल स्तर पर अपना पांचवा स्वर्ण पदक जीता है.

भारतीय पहलवान सुशील कुमार ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में साउथ अफ्रीका के पहलवान जोहानेस पेट्रस को 8-0 से करारी शिकस्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया. इस जीत के बार उन्होंने ट्विटर पर राष्ट्रध्वज के साथ खींची गई अपनी एक फोटो शेयर करते हुए लिखा कि ''मेरे लिए यह गौरवांन्वित और भावुक कर देने वाला पल है. मैंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 3 साल बाद वापसी की है. स्वर्ण पदक जीत को मैं माता-पिता, गुरु सतपाल, अध्यातमिक योगगुरु स्वामी रामदेव और देश के हरेक नागरिक को समर्पित करता हूं.''

बता दे कि शनिवार को राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप में भारत ने 10 स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिए है. भारतीय पुरुष टीम के मनीष ने 60 किलोग्राम वर्ग में, हरियाणा के राजेंद्र कुमार ने 55 किलोग्राम वर्ग में और नवीन ने 130 किलोग्राम में स्वर्ण पदक जीता. 87 किलोग्राम में प्रभापल सिंह ने और 130 किलोग्राम में सोनू ने रजत पदक जीता. 

विजेंदर को मेरे जैसा कड़ा प्रतिद्वंद्वी नहीं मिला है- अर्नस्ट अमुजु

मुक्केबाजों को अनोखा इनाम

लोन तक नहीं चुका पा रहा बॉक्सिंग चैंपियन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -