पाक को रास नहीं आयी सुषमा की दरियादिली
पाक को रास नहीं आयी सुषमा की दरियादिली
Share:

नयी दिल्ली : मुश्किल में फंसे लोगों की मदद के लिए भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज हमेशा तैयार रहती हैं. वहीं सीमा पार के मरीज़ों की मदद के लिए सुषमा स्वराज आगे आयी हैं. भारत द्वारा की गयी यह पहल पाक को रास नहीं आयी और उसने इसे भारत की राजनीति बता दिया. पाक ने कहा कि यह भारत कि दरियादिली नहीं बल्कि एक राजनीतिक चाल है. बता दें कि सुषमा स्वराज ने कई पाकिस्तानी नागरिकों को वीजा उपलब्ध कराया है ताकि उनका इलाज़ हो सके. इन लोगों ने वीजा के लिए भारतीय दूतावास से संपर्क कर आवेदन जमा कराया था. और आवेदन के बाद निजी तौर पर भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर उनसे मदद करने की प्रार्थना भी की थी.

जहाँ विश्व भर में भारत की इस पहल की तारीफ की जा रही हैं वहीं दूसरी ओर पाक को यह बात बहुत खल रही है. इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पाक सरकार ने इसे भारत की राजनीतिक चाल बताया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया जिसमे कहा है कि "यह भारत की दरियादिली नहीं, बल्कि इसमें उसकी राजनीति छुपी है।" इस बयान के बाद से ही सोशल मीडिया पर यह बहस का मुद्दा बन गया है.

पाक विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा है कि भारत कितनी भी कोसिस क्यों न कर ले वह हमे मूर्ख नहीं बना सकता, यह करुणा का भावना नहीं, बल्कि राजनीति है। जबकि वहीं के नागरिक भारतीय हॉस्पिटल्स को ज्यादा अच्छे और विश्वसनीय मानते हैं। तभी वहां के नागरिक इलाज़ के लिए भारत आने को तैयार हैं और वीजा के लिए आवेदन कर व्यक्तिगत तौर पर मदद भी मांग रहे हैं. और हमारी विदेश मंत्री सुषमा का दिल इतना बड़ा है कि वह किसी की भी मदद के लिए सदैव तत्पर रहती हैं, उनके इस दरियादिली स्वाभाव की दुनिया कायल है. उनकी लोकप्रियता का अंदाजा तो इस बात से आसानी से लगाया जा सकता है जब एक बार एक पाकिस्तानी नागरिक ने यहाँ तक कह डाला था कि "काश..सुषमा हमारी प्रधानमंत्री होती।"

अपनी पोती को न्याय दिलाने आ रही है 'अज्जी'

दलवीर भंडारी के लिए सुषमा रहीं सक्रिय

पाक महिला की मदद के लिए आगे आई सुषमा स्वराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -