गुजरात और हिमाचल में सीएम पर सस्पेंस
गुजरात और हिमाचल में सीएम पर सस्पेंस
Share:

गांधीनगर. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की जीत के बाद अब तक सीएम पर सस्पेंस बना हुआ है. बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक, गांधीनगर में कल नए विधायकों की बैठक हो सकती है, जिसमें मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला हो सकता है. राज्य में मुख्यमंत्री चुनने की जिम्मेदारी वित्त मंत्री अरुण जेटली और पार्टी महासचिव सरोज पांडे को दी गई है.

हिमाचल में सीएम कैंडिडेट प्रेम कुमार धूमल की हार ने बीजेपी को नया चेहरा लाने पर मजबूर किया है, लेकिन रोचक स्थिति गुजरात की है, जहां सीएम विजय रुपाणी का विकल्प तलाशा जा सकता है. चुनाव से पहले माना जा रहा था कि जीतने के बाद रुपाणी ही प्रदेश के मुखिया बनेंगे, लेकिन नतीजे आने से पहले ही सीएम पद को लेकर उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के बयान से यह संकेत मिला कि अपने सबसे मजबूत गढ़ में पार्टी इस बार नया चेहरा लाकर सरप्राइज दे सकती है.

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि गुजरात और हिमाचल में कौन बनेगा मुख्यमंत्री. सूत्र बता रहे हैं कि इस बार पार्टी शुरू से कोई मजबूत और प्रभावी चेहरा मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करना चाहती है. अटकलें यह भी हैं कि किसी बड़े नेता को केंद्र से गुजरात भेजा सकता है. हालांकि सोमवार को हुई संसदीय बर्ड की बैठक के बाद पार्टी की ओर से ऐसा कोई संकेत नहीं मिला. 

आपको बता दें कि गुजरात में बीजेपी ने 99 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि 2012 में बीजेपी ने 115 सीटें जीती थीं. सीटों के नुकसान के बाद बीजेपी गुजरात में 2019 लोकसभा चुनाव के गणित को दिमाग में रखकर ही अगला फैसला करेगी.

जीएसटी के कारण जयपुरी रजाई की गर्माहट गायब

बीएचयू: उपद्रवी छात्रों के नाम पुलिस को सौंपे गए

गुड़िया मामला : कोर्ट ने लगाई सीबीआई को फटकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -