पॉवरबैंक लेने से पहले ख्याल रखें ये बातें
पॉवरबैंक लेने से पहले ख्याल रखें ये बातें
Share:

हाल के दिनों में पावर बैंक का उपयोग काफी तेजी से होने लगा है. लेकिन आपको इस इन पॉवर बैंक्स को खरीदने से पहले कुछ बातों का ख़ास ख्याल रखना चाहिए. पावर बैंक लेने से पहले ध्यान रखे कि पावर बैंक की क्षमता आपके स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता से 2.5 गुना अधिक होना चाहिए इससे आपका फोन तेजी से चार्ज होगा. साथ ही पावर बैंक की बैटरी भी लंबे समय तक चलती है. इसके अलावा पावर बैंक के यूएसबी को भी ध्यान में रखना ना भूलें. दरअसल कई बार बाजार में मौजूद पुराने पावर बैंक केवल अपने यूएसबी केबल के साथ ही काम करते हैं. अपने डिवाइस को मद्देनजर रख कर ही   पावर बैंक लें.

आउटपुट वोल्टेज पावर बैंक का इस्तेमाल करते समय इसके आउटपुट वोल्टेज पर ध्यान देना न भूलें. अगर आपके पावर बैंक का आउटपुट वोल्टेज आपके फोन के आउटपुट वोल्टेज के बराबर नहीं होता है तो ऐसी स्थि में आपका फोन चार्ज नहीं होगा. हमेश ध्यान रखें कि कोई भी पावरबैंक लेने से पहले उसकी कैपेसिटी का ख़ास ख्याल रखें.

यदि आपके पास एक से अधिक डिवाइज मौजूद है तो इसके लिए ज्यादा क्षमता वाला पावर बैंक खरीदें. हालांकि अगर आप एक ही डिवाइस का उपयोग कर रहे है तो कम क्षमता वाला पावर बैंक भी खरीद सकते हैं.  

 

लगातार 18 घंटे चलेगा ये हेडफोन

ये है सबसे पवारफुल SD कार्ड

अब Whatsapp खुद कर देगा ऑटो रिप्लाई

गूगल का मोबाइल इंटरनेट को बढ़ावा देने पर जोर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -