चाय पत्ती का पानी दूर कर सकता है आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या
चाय पत्ती का पानी दूर कर सकता है आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या
Share:

आजकल अधिकतर लड़कियों की आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या हो जाती है,इसके कई कारन हो  सकते है.कभी कभी लगातार कंप्यूटर स्क्रीन पर देखते देखते भी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ जाते है.चेहरे पर डार्क सर्कल आने से चेहरे की सुंदरता भी फीकी पड़ जाती है. बहुत सी महिलाये मेकअप के इस्तेमाल से डार्क सर्कल्स को छुपाने का प्रयास करती  है,पर ये एक पक्का इलाज नहीं होता है.पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

1-अगर आपकी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ गए है तो इन्हे दूर करने के लिए थोड़ी सी चायपत्ती को पानी में उबालकर रुई की सहायता से अपनी आंखों के नीचे और आस-पास लगाएं. अगर आप लगातार कुछ दिनों तक इसका इस्तेमाल करते है तो इससे कुछ ही दिनों में आपके डार्क सर्कल्स दूर हो जायेगे. 

2-ब्यूटी के लिए बादाम के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,ये आपकी आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स को भी दूर कर सकता है.इसे अपनी आंखों के आस-पास लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर अपनी उंगलियों की सहायता से 10 मिनट तक मसाज करे,फिर ठन्डे पानी से धो दे,ऐसा करने से आपके डार्क सर्कल्स दूर हो जायेगे. 

3-गुलाब जल हमारे चेहरे की कई समस्याओ को दूर कर देता है,इसे इस्तेमाल करने के लिए रूई के टुकड़े पर गुलाब जल लगाकर अपनी आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स पर लगाए,फिर 10 मिनट बाद अपनी आँखों को धो ले,ऐसा करने से आपकी आंखें फ्रैश दिखेंगी और डार्क सर्कल्स दूर होगे. 

 

ये सीरम दूर कर देगा आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या

चेहरे को खूबसूरत बनाते है ये व्यायाम

टमाटर और निम्बू का रस दिला सकते है डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -