घर और व्यापार में नकारात्मक ऊर्जा का कारण आपका फ्लोर भी हो सकता है
घर और व्यापार में नकारात्मक ऊर्जा का कारण आपका फ्लोर भी हो सकता है
Share:

वास्तुशास्त्र का व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है इसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी सभी समस्याओं के निवारण के उपाय दिए गए है जो व्यक्ति की कई परेशानियों को दूर करने में सक्षम है. जिस प्रकार वास्तुशास्त्र में व्यक्ति के घर की दिशा को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है उसी प्रकार उसके घर का फ्लोर भी बहुत महत्वपूर्ण है यदि व्यक्ति के घर के फ्लोर में किसी प्रकार का वास्तुदोष होता है तो इसके प्रभाव से भी उसके जीवन में कई समस्याएँ उत्पन्न हो जाती है. आइये जानते है व्यक्ति के घर के फ्लोर से सम्बंधित कुछ आवश्यक बातें जो आपको कई समस्याओं से बचा सकती है.

1. यदि किसी व्यक्ति के घर में उसकी सीढ़ी के पास का फ्लोर टूटा होता है तो यह आपके जीवन में सुख समृद्धि के मार्ग में बाधा उत्पन्न करता है. यदि आपके घर या दुकान में ऐसा कोई फर्श टूटा हो तो इसे जल्द ही रिपेयर करवा लें.

2. यदि कोई व्यक्ति अपने घरों की दीवारों पर किसी गहरे रंग का उपयोग करता है तो उसे फ्लोर में सफ़ेद या क्रीम रंग के मार्वल्स या टाईल्स का उपयोग करना चाहिए. क्योंकि इससे जो रंगों का संतुलन बनता है वह आपको कई परेशानियों से बचाता है.

3. यदि आप अपने प्रतिष्ठान के दक्षिण-पश्चिम भाग में पीले रंग के पत्थरों का उपयोग करते है तो इससे आपके व्यापार में वृद्धि होती है.

4. अपने घर की सीढ़ियों के फर्श पर यदि आप लकड़ी का उपयोग करते है तो इससे आपके जीवन में सम्पन्नता आती है.

5. व्यक्ति को अपने घर या प्रतिष्ठान में बहुत ही गहरे रंग का उपयोग करते है तो इससे नकारात्मकता का प्रभाव बढ़ता है और आपके परिवार में अशांति का वातावरण निर्मित होता है.

 

रसोईघर में किये गए ये काम आपको पड़ सकते है भारी

इन उपायों को अपनाकर आप भी हो सकते है तनाव मुक्त

इस जगह पर भूल से भी नीले रंग की वस्तु न रखे वरना पछताना पड़ेगा

अगर आपके भी घर में लगी है पानी की ऐसी तस्वीर तो बदल दें उसका स्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -