5 मिनिट में 1 लाख जीतने और 26 जनवरी परेड देखने का मौका
5 मिनिट में 1 लाख जीतने और 26 जनवरी परेड देखने का मौका
Share:

नई दिल्ली : मोदी सरकार ने गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने के लिए खास तरह की प्रतियोगिता शुरू की है. विजेताओं को 1 लाख, 75 हजार रुपए, 50 हजार रुपए और सांत्वना स्थान वालों (2 लोगों) को 15 हज़ार रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा.

दरअसल मोदी सरकार ने http://mygov.in और mygov मोबाइल एप की शुरुआत की थी. यहां समय-समय पर ऐसी क्विज आयोजित किए जाते हैं जिनके माध्यम से आप सरकार को आइडिया देने के साथ ही पूछे गए सवालों का जवाब भी दे सकते हैं. अब इसी वेबसाइट पर सरकार ने नई प्रतियोगिता शुरू की है. जिसमें 5 मिनट के अंदर, आज़ादी के बाद दिए गए वीरता पुरस्‍कारों और पाने वाले सैनिकों के बारे में पूछे गए 15 सवालों का जवाब देना होगा. प्रतियोगिता का आयोजन दो कैटेगरी में होगा, 18 साल से ऊपर और इससे कम.

इसके लिए quiz.mygov.in पर लॉगिन करते ही क्विज स्‍टार्ट हो जाएगी. वीरता पुरस्‍कार से संबंधित सभी सवाल एक-एक कर दिए जाएंगे. जो प्रतिभागी सभी सवालों के सही जवाब देगा उसे एक लाख रुपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा. यह प्रतियोगिता 1 जनवरी से शाम 4 बजे शुरू की जा चुकी है और 10 जनवरी 2018 को रात 11.59 बजे तक चलेगी. विजेताओं को 26 जनवरी को पुरस्कार राशि के साथ दिल्‍ली गणतंत्र दिवस समारोह और 28 जनवरी को बिटिंग रिट्रीट में शामिल होने का मौका भी दिया जाएगा. जिनके आने-जाने और दिल्ली में रहने का इंतजाम, मिनिस्‍ट्री ऑफ डिफेंस की तरफ से किया जाएगा. 

सरकार का बड़ा फैसला, दिव्यांग भी कर सकेंगे हज

पीएम मोदी का 2022 न्यू इंडिया की ओर बड़ा कदम

मदरसों में पीएम मोदी की तस्वीर लगाने से किया मना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -