नाइजीरिया में मुँह की खाई बोको हराम के जिहादियों ने
नाइजीरिया में मुँह की खाई बोको हराम के जिहादियों ने
Share:

कानो: नाइजीरिया के उत्तर पूर्व में स्थित प्रमुख शहर मैदुगुरी पर बोको हराम के जिहादियों ने हमला करने का प्रयास किया, जिसे नाइजीरियाई सैनिकों ने विफल करते हुए उन्हें खदेड़ दिया. सेना और मिलिशिया सूत्रों ने यह जानकारी दी है और उन्होंने बताया कि कल शाम पांच बज कर करीब 30 मिनट पर शहर के मोलई इलाके में स्थित एक सैन्य चौकी पर कई पिकअप ट्रकों में सवार होकर आए जिहादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की. जिसके जवाब में सेना के जवानो ने भी गोली-बारी की एक घंटे से ज्यादा देर तक अंधाधुंध फायरिंग हुई.

मैदुगुरी में एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने बताया, आतंकवादी कई पिकअप ट्रकों में सवार होकर आए और मोलई में सेना के साथ उनकी मुठभेड़ हो गई. सेना ने हवाई सहयोग मिलने पर उन्हें पीछे धकेल दिया. नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर सेना के अधिकारी ने बताया कि यह स्पष्ट है कि वे जांच चौकी पर कब्जा कर तबाही के लिए शहर में प्रवेश करना चाहते थे.

मगर सेना ने तुरंत कार्यवाही कर उन्हें मुँह तोड़ जवाब देते हुए उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया. गौरतलब है कि विश्व की सबसे शानदार सैन्य शक्तियों में से एक नज़ीरियाई सेना अपने बेमिसाल युद्ध कौशल और युद्ध आयुधो के लिए जानी जाती है.

वालमार्ट ने की हिन्दू आस्था पर चोट

टेंबिन तूफ़ान ने मचाई वियतमान में तबाही

मेट्रो स्टेशन के अंडरपास में जा घुसी बस

सुषमा स्वराज भारत आसियान प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन हेतु सिंगापुर जाएँगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -