क्या आप जानते है आईना देता है शुभ अशुभ का संकेत
क्या आप जानते है आईना  देता है शुभ अशुभ का संकेत
Share:

आपने आइना तो हर घर में देखा होगा सभी लोग उसका इस्तेमाल अपना चेहरा देखने में करते है क्या आपको पता है की ये आइना वास्तुशास्त्र का एक हिस्सा है इस आईने को वास्तु दोष के निवारण के लिए इसका इस्तेमाल करना एक दम सटीक माना गया है. अगर आप घर में आईने को उत्तर-पूर्वी दिशा में लगाए इससे दिशा दोष मुक्त होते है पर ये ध्यान रहे की उत्तर-पुर्वी दिशा में खिड़की या दरवाज़े न हो, उत्तर दिशा को कुबेर की दिशा कहा गया है.

उत्तर दिशा में आइना लगाने घर में सकारात्मक उर्जा का प्रवाह बढ जाता है जो आय और धन वृद्धि में सहायक माना गया है। उत्तर दिशा में दर्पण लगाना संभव नहीं हो तो पूर्व दिशा में लगाएं इससे भी धनागमन बढ़ता है।

ऐसा माना गया है की सुबह उठते ही आईने में अपना चेहरा नहीं देखना चाहिए, ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा शरीर पर हावी हो जाती ह. अगर इस आईने को वास्तुशास्त्र के हिसाब लगाए तो यही आइना घर में बरक्कत देता है, सुख-शांति बनी रहती है.

यदि आपके घर के दरवाज़े तक सीधी सड़क आने के कारण द्वार वेध हो रहा है और दरवाज़ा हटाना संभव नहीं है तो दरवाज़े पर पक्वा कांच लगवा दे. यह बहुत ही शक्तिशाली वास्तु प्रतीक है तथा इसे लगाते समय सावधानी बरते.

ज्योतिषी के अनुसार दर्पण को बैडरूम में बिस्तर के सामने लगाना अशुभ माना जाता है ऐसा करने से पति पत्नी का स्वास्थ ठीक नहीं रहता तथा उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

घर या भवन में नुकीले व तेज धार वाले दर्पण नहीं होना चाहिए ये हानिकारक होते है दर्पण का टूटना अशुभ माना जाता है अगर आइना या कोई कांच टूट भी जाए तो ऐसा मना जाता है कोई मुसीबत थी जो आप पर आने वाली थी लेकिन इस आईने या कांच की वजह से टल गई, इसलिए आईने अकारणवश टूट जाते  है.

 

अगर आपकी ग्रहदशा चल रही है खराब तो ये बातें होंगी बहुत लाभकारी

तो क्या आप भी अपने सपने में इन लोगो को देखते है

तो क्या आपके भी घर में यह वस्तु रखी हुई है अगर हाँ तो जल्दी इन्हे बाहर फेकें

बोरिंग है टॉयलेट एक प्रेम कथा, आखिर किसने कहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -