आज 54 के हो चले सुपरस्टार 'राजा बाबू'
आज 54 के हो चले सुपरस्टार 'राजा बाबू'
Share:

बॉलीवुड के डांसिंग मास्टर और राजाबाबू यानी सुपरस्टार गोविंदा का आज जन्मदिन है. बता दे कि, गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर, 1958 में एक पंजाबी परिवार मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम अरूण कुमार आहूजा और मां का नाम निर्मला देवी है.

बात करे गोविंदा की शिक्षा के बारे में तो उन्होंने पढ़ाई अन्‍नासाहेब वर्तक कॉलेज, वसई, महाराष्‍ट्र से की जहां से उन्‍होंने कॉमर्स से स्‍नातक पूरा किया. गोविंदा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्‍म 'इल्‍जाम' से की. जो बॉक्‍स आफिस पर सुपरहिट हुई थी.

इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों में काम किया और उनके काम की सभी ने सराहना की. बता दे कि, 1990 से 1999 के बीच का समय उनके लिए काफी अच्‍छा रहा उनकी फिल्‍मों को और उनके अभिनय को आलोचकों और दर्शकों ने तो सराहा ही, इसके साथ ही साथ उन्‍हें बॉक्‍स आफिस पर भी सफलता मिली. गोविंदा को लोग प्यार से चीची बुलाते है.

गोविंदा ने लगभग हर शैली की फिल्‍मों में काम किया है चाहे वह कॉमेडी हो, रोमांस हो, ड्रामा हो, एक्‍शन हो, कोई भावनात्‍मक किरदार हो, सभी में गोविंदा ने अपने अभिनय का लोहा मनवाया है. बता दे कि गोविंदा के नाम 'नं 1' का भी खिताब हासिल है क्‍योंकि उनकी 6 फिल्‍मों के नाम के अंत में 'नं 1' लगा हुआ है.

गोविंदा ने अपने करियर में लगभग अपने समय के हर अभिनेताओं के साथ काम किया. गोविंदा एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी जगह शायद कोई ले पायेगा. उनकी डांसिंग स्किल्‍स की दुनिया दीवानी है और फिल्‍म इंडस्‍ट्री में वे एक अच्‍छे डांसर के भी रूप में मशहूर है.

ये भी पढ़े

इस एक्टर को मिलेगा लीडिंग मैन अवार्ड

ऑनस्क्रीन और ऑफ स्क्रीन अनुपम खेर से सीखा- रितेश

नाश्ते में हमेशा एक जैसा भोजन करती रीटा ओरा

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -