भारत में 10 साल बाद फिर से धामाका करने आ रही है टोयोटा की New Land Cruiser
भारत में 10 साल बाद फिर से धामाका करने आ रही है टोयोटा की New Land Cruiser
Share:

कार निर्माता कंपनी टोयोटा अपनी लैंड क्रूजर को अपडेट कर रही है लैंड क्रूजर बहतरीन लुक के साथ मजबूत बॉडी दमदार माइलेज के साथ पेश कर रही है कपनी का कहना है की लैंड क्रूजर के लांच होते ही इसका परफोर्मेंस अच्छा रहेगा लैंड क्रूजर J200 का प्रोडक्शन 2007 में हुआ था अब यह 10 साल बाद फिर से धमाके के साथ अपनी लैंड क्रूजर को पेश कर रही है तो चलिए इसके फीचर्स के बारे में बात करते है.

नयी लैंड क्रूजर की पावर की बात करें तो इस नई दमदार एसयूवी में डीओएचसी यानी डबल ओवरहेड कैम 32 वाल्व वी8 इंजन लगा है। इसमें 5.7 लीटर का इंजन लगा हुआ है और यह 381 हॉर्सपावर की ताकत जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें अकाउस्टिक कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है, जो कि इसकी पावर को काफी बढ़ाता है.

लैंड क्रूजर में 4 लिंक रियर सस्पेंशन दिया गया है जो कि इसकी कॉइल स्प्रिंग्स से लैस है। इस कार के पीछे स्टैबलाइजर बार और सेमी फ्लोटिंग ऐक्सल दिया गया है। इसमें 11.6 इंच की स्क्रीन लगी हुई है जो की इस स्क्रीन में लेटेस्ट मूवीज, गेम्स आदि मज़ा ले सकते हैं। इसमें 4 जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम है। इसमें कैबिन के अन्दर कुल 28 एसी वेंट्स हैं.

इसके साथ ही ड्राइवर के साथ साथ, फ्रंट पैसेंजर और पीछे की तरफ वाले पैसेंजर्स अपने मनमाफिक अलग-अलग हिसाब से क्लाइमेट कंट्रोल कर सकते हैं। सर्दी के दिनों में इसमें पॉजिटिव टेंप्रचर कोएफिशिएंट हीटर दिया गया है। इसे मनमाफिक अपने अनुसार कार का टेम्प्रेचर सेट कर सकते है. नई लैंड क्रूजर में 10 मीटर लंबे हाई टेंसाइल स्टील लैडर फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। इससे इसकी ड्यूरैबिलिटी बढ़ती है। इस कार के पीछे सीटो को फोल्ड किया जा सकता है फोल्ड करने के बाद इसमें 81.7 क्यूबिक फीट का स्पेस बन जाता है.

 

अपने शानदार लुक के साथ भारत में लांच हुई Skoda Octavia RS

5 टचस्क्रीन वाली कारें, जो है बिल्कुल पॉकेट फ्रेंडली

मिनी जल्द ला रही है स्टाइलिश लुक वाली ऑल-इलेक्ट्रिक कार

हुंडई की नई SUV कोना आई दुनिया के सामने, अगले साल होगी लॉन्च

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -