ट्रम्प-थेरेसा चाहते हैं पश्चिमी एशिया में शान्ति
ट्रम्प-थेरेसा चाहते हैं पश्चिमी एशिया में शान्ति
Share:

वाशिंग्टन : फिलहाल ट्रंप यरूशलम मुद्दे को लेकर मुस्लिम देशों के निशाने पर हैं लेकिन इसी बीच खबर आयी है कि वह पश्चिमी एशिया में शान्ति चाहते हैं जिसके लिए उन्होंने मंगलवार को इस मुद्दे पर ब्रिटेन की प्रधानमंत्री से चर्चा भी की.

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश कहे जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा को फ़ोन कर यूरोपीय नेताओं द्वारा ब्रेक्जिट समझौते के दूसरे चरण में जाने का निर्णय लेने के लिए बधाई दी.

जानकारी के मुताबिक ट्रंप ने थेरेसा को फ़ोन कर पश्चिम एशिया में शान्ति बनाने के उद्देश्य से चर्चा की. मंगलवार को ट्रम्प ने सुश्री में को कॉल किया और उनसे इस मुद्दे पर बात करते हुए पश्चिम एशिया में शान्ति बहाली की अपील करते हुए वार्ता की. यह जानकारी व्हाइट हाउस से प्राप्त सूत्रों से पता चली.

फ़ोन पर इस मुद्दे पर चर्चा करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा को बधाई भी दी गयी. जानकारी के लिए बता दें डोनाल्ड ट्रंप ने थेरेसा को ब्रेक्जिट समझौते के दूसरे चरण में यूरोपीय नेताओं द्वारा शिरकत किये जाने को लेकर बधाई भी दी. अब दोनों मिलकर पश्चिमी एशिया में शांति बहाली के लिए प्रयास करेंगे.

दक्षिण एशिया में बढ़ा तनाव, हालात परमाणु युद्ध की ओर

ट्रंप ने लगाई पाकिस्तान को फटकार

इवांका ट्रंप और कुशनर पर लगे आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -