ट्रंप ने लगाई पाकिस्तान को फटकार
ट्रंप ने लगाई पाकिस्तान को फटकार
Share:

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पाकिस्तान के प्रति सख्त रुख एक बार फिर सामने आया है.  ट्रंप प्रशासन की पहली विदेश नीति में पाकिस्तान से कहा गया है कि वह परमाणु हथियारों के प्रति स्वयं को जवाबदेह सिद्ध करे. अमेरिका ने यह भी चेताया है कि पाकिस्तान का भारत के साथ परमाणु प्रतिद्वंद्विता चिंता का विषय है.

पाकिस्तानी समाचार पत्र 'द डान' की एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका की नई विदेश नीति में कहा गया है कि अगर पाकिस्तान अमेरिका के साथ साझेदारी को जारी रखना चाहता है तो उसे अपनी जमीन पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी और आंतकवाद विरोधी प्रयासों को और तेज करना होगा. 

ट्रंप ने पाकिस्तान को सीधे तौर पर चेतावनी दे दी है. सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि अगर पाकिस्तान चाहता है कि हमारी दोस्ती कायम रही, तो उसे आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने ही होंगे. ट्रंप बोले कि हम लोग आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए पाकिस्तान को हर साल बड़ी मात्रा में पैसे देते हैं, उन्हें इस मुद्दे पर हमारी मदद करनी ही होगी.

पाकिस्तान के फता में आतंकवादियों के ठिकाने होने के संदर्भ में अमेरिकी प्रशासन ने कहा, हम पाकिस्तान पर इस बात के लिए जोर देंगे कि वह अपनी सरजमीं पर मौजूद आतंकवादियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करे. क्योंकि अमेरिका, पाकिस्तान में मौजूद आंतकवादियों और विदेशी आतंकवादियों के खतरे का सामना कर रहा है.

इस कंकाल की कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान

डिज्नी वर्ल्ड में नज़र आयी ये हॉलीवुड हसीना

इराक बना भारत के लिए सबसे बड़ा तेल आपूर्तिकर्ता देश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -