फेसबुक-ट्विटर के खिलाफ ब्रिटेन ने उठाया बड़ा कदम
फेसबुक-ट्विटर के खिलाफ ब्रिटेन ने उठाया बड़ा कदम
Share:

ब्रिटेन अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने युवा उपयोगकर्ताओं के फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर मौजूद कन्टेंट के न्यूनतम मानक को तय करने जा रहा है. ब्रिटिश अखबार 'द टेलीग्राफ' में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार ने बच्चों की धर्मार्थ संस्थाओं के साथ मिलकर एक अभियान की शुरुआत की है जिसके तहत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को, युवा उपयोगकर्ताओं के अनुकूल बनाने की तैयारी की जारी है.

इस रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार सोशल साइट की डिजाइन को उम्र के हिसाब से उपयोग करने लायक के लिए न्यूनतम मानक निर्धारित करेगी, जिसके लिए कानून भी बनाये जाएंगे. इस नियमों का पालन ना करने पर कंपनियों पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है. दरअसल ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री जेरेमी हंट फेसबुक द्वारा लॉन्च किए गए 13 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए मैसेंजर ऐप के खिलाफ बोलते हुए ट्वीट किया.

हंट ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "फेसबुक ने मुझसे बताया था कि वह अपने उत्पाद के अल्पकालिक उपयोग को रोकने के लिए नए तरीकों के साथ वापस आएगी, लेकिन इसके बजाय वह छोटे बच्चों को सक्रिय रूप से लक्षित कर रही है. मेरे बच्चों से दूर रहो फेसबुक और जिम्मेदारी से काम करो."

 

अब पोल्युशन और ट्रैफिक कंट्रोल ऐप लॉन्च

वोडाफोन लाया 176 वाला प्लान

12 दिसंबर को सैमसंग मोबाइल्स पर मिलेगी भारी छूट

इस खूबसूरत जगह एक होंगे विराट-अनुष्का

इसराइल में इस तरह निकाला जाता है गाय का दूध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -