गोरा रंग पाने के लिए करे बादाम और शहद का इस्तेमाल
गोरा रंग पाने के लिए करे बादाम और शहद का इस्तेमाल
Share:

अगर आप अपने चेहरे को खुबसूरत बनाने के साथ साथ स्किन से जुडी सभी प्रोब्लेम्स से छुटकारा पाना चाहती है तो इसके लिए आपको .महंगे मंहगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करने की कोई ज़रूरत नहीं है,क्योकि आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से  आपको गोरे रंग के साथ साथ स्किन की कई समस्याओ से छुटकारा भी मिल जायेगा.

1-अगर आप अपनी स्किन की रंगत को निखारना चाहती है तो इसके लिए नियमित रूप से अपने नहाने के पानी में निम्बू का रस मिलाये,निम्बू आणि से नहाने से कुछ ही  महिनों में त्वचा का रंग निखरने लगता है. और निम्बू के इस्तेमाल से आपकी स्किन पर मौजूद दाग-धब्बो की समस्या  से भी छुटकारा मिल जाएगा.

2-अपनी स्किन को निखरा और गोरा बनाने के लिए एक कटोरी में थोड़ा सा बेसन या आटा ले ले अब इसमें थोड़ी सी हल्दी मिला ले,अब इसमें थोड़ी सी मलाई मिलाकर अच्छे से मिक्स कर ले.अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगा ले,जब ये पेस्ट सूख जाये तो ठंडे पानी से धो लें.

3-अपनी स्किन में निखार लाने के लिए रात में सोने से पहले थोड़े से बादाम को लेकर दूध में डालकर छोड़ दे,अब सुबह उठने पर बादाम के छिलके निकालकर पीस ले,अब इसमें थोड़ा सा शहद मिला कर पासते बना ले,अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए,जब ये सूख जाये तो अपने चेहरे को दूध से धो ले,और फिर इसके बाद ठन्डे पानी से अपने चेहरे को धोये,और चेहरे को धोने के बाद थोड़ा सा गुलाबजल अपने चेहरे पर लगा ले. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी रंगत गोरी हो जाएगी,

 

दूध की मलाई करती है त्वचा के रूखेपन को दूर

हाथो को खूबसूरत बनाने के लिए रोज़ करे वैक्स का इस्तेमाल

इस फेस पैक के इस्तेमाल से बनाये अपनी स्किन को दूध जैसा गोरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -