इन तरीको से बढ़ाये अपने बालो की ग्रोथ

इन तरीको से बढ़ाये अपने बालो की ग्रोथ
Share:

बालो का झड़ना एक आम समस्या है जिसकी वजह से हर लड़की परेशान रहती है. चेहरे के साथ-साथ बालों की केयर करना भी बहुत जरूरी है. आप चाहें तो कुछ तरीकों को अपनाकर अपने बालों की ग्रोथ को बढ़ा सकती है.

तो आइए जानें ये तरीके-

1-बालों का झड़ना रोकने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल करें. यह आपके बालों को मोइस्चर और नुट्रिएंट्स प्रदान करता है. एलोवेरा को अपने बालों पर 1 घंटे के लिए लगा कर रखें. बाद में बालों को धो लें. रोजाना एलोवेरा का इस्तेमाल करें.

2-बालों की हर समस्या के लिए आंवला बहुत लाभदायिक है. रोजाना अपनी डाइट में एक आंवला शामिल करें. वहीं रोज खाली पेट आंवला खाने से अधिक लाभ मिलेगा

3-बालों को मसाज करना बहुत जरूरी है. इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होती है और बाल मजबूत बनते है. गर्म तेल से अपने बालों की मसाज करें. मसाज करने के बाद गर्म तौलिए से अपने बालों को ढक लें. बाद में सिर धो ले. 

4-कई लड़कियां अपने बालों को कभी कलर करवा लेती है तो कभी उन्हें स्ट्रेट कर लेती है. तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करने से बाल रुखे हो जाते हैं और बालों की जड़े कमजोरी होती है. बेहतर है कि एेसा न करें. 

5-तनाव के कारण भी बाल झड़ने शुरू हो जाते हैं. योग और एक्सरसाइज को अपनी रोज की रूटीन में शामिल करें. इससे आपके सिर में ऑक्सीजन और ब्लड का बहाव तेज होगा.

जानिए कैसे बनाये सांवली त्वचा को गोरा

जानिए सिल्क की साड़ी पर बनाये कौन सा हेयर स्टाइल

जानिए कैसे पहने लॉन्ग स्लीव्स वाले शृगस

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -