चेहरे में ताजगी लाने के लिए अपनाये ये उपाय
चेहरे में ताजगी लाने के लिए अपनाये ये उपाय
Share:

आजकल के प्रदुषण और धूल मिटटी से भरे माहौल में स्किन का खूबसूरत और फ्रेश दिखना एक बहुत बड़ा चैलेंज होता है.लगातार धूल मिटटी के संपर्क में रहने के कारन हमारे चेहरे की रंगत उड़ जाती है. जिसके कारन चेहरे पर थकान और तनाव साफ-साफ नज़र आने लगते है,ऐसे में एलोवेरा का इस्तेमाल आपकी के लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है,एलोवेरा हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके पत्तों को स्किन पर लगाने से स्किन की नमी बरक़रार रहती है.

1-अगर आपके चेहरे पर ज़्यादा थकान या तनाव महसूस  हो रहा हो तो  एलोवेरा के पत्तों का जेल निकाल कर चेहरे पर लगाए,ऐसा करने से आपकी स्किन साफ हो जाएगी और साथ ही आपके स्किन फ्रेश भी नज़र आने लगेगी.स्किन के खूबसूरती बढ़ाने के लिए  ग्रीन टी का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद होता है,इसके इस्तेमाल से भी स्किन को ताजगी मिलती है.इसे इस्तेमाल करने के लिए ग्रीन टी को पानी में तैयार कर इस पानी से चेहरा धो ले. चेहरे पर तुरंत ताजगी आ जाएगी. अगर आपकी स्किन बेजान हो गयी है तो ठन्डे पानी से अपने चेहरे को धोये,ऐसा करने से आपकी स्किन को एक नयी ताजगी का अहसास होगा.

2-स्किन की थकान को दूर करके उसमे निखार लाने के लिए गाय के कच्चे दूध से अपने चेहरे को धोये,इसके अलावा गाय का दूध हमारी स्किन पर एक अच्छे टोनर के रूप में भी काम करता है.आप चाहे तो कॉटन बॉल में दूध लगाकर अपना चेहरा साफ कर सकते है. इसके बाद आपको बहुत ताजगी महसूस होगी.

 

बरगद के पत्तो का रस दूर कर सकता है मस्सो की समस्या

ये टिप्स बनायेगे आपको फिल्म स्टार्स सा खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -