फंसे भारतीयों की मदद के लिए जेद्दाह पहुंचे VK सिंह

फंसे भारतीयों की मदद के लिए जेद्दाह पहुंचे VK सिंह
Share:

जेद्दाह : खाड़ी में अर्थव्यवस्था के चरमराने से सऊदी अरब में अपनी नौकरियों से हाथ धो चुके हजारों भारतीयों के हालात का जायजा लेने और मदद के लिए विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह बुधवार को जेद्दाह पहुंचे. वहां वह स्वदेश वापसी के इच्छुक भारतीयों के लिए औपचारिकताएं पूरी करेंगे. इससे पहले विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने सऊदी अरब के राजदूत सऊद बिन मोहम्मद अल साती से मुलाकात कर भारतीयों की स्थिति पर चर्चा की.

अकबर ने मंगलवार को ट्वीट कर यह जानकारी देते हुए कहा कि सऊदी सरकार की ओर से भारतीय कामगारों और अन्य मुद्दों को सुलझाने का भरोसा दिया गया है. गौरतलब है कि खाड़ी में अर्थव्यवस्था के चरमराने से सऊदी अरब में हजारों भारतीयों की नौकरी चली गई है.

उल्लेखनीय है कि खाड़ी देशों में अर्थव्यवस्था के चरमराने से 10 हजार भारतीय कामगार प्रभावित हुए हैं. 3,172 कामगारों को रियाद में महीनों से वेतन नहीं मिला फिलहाल जेद्दा, मक्का और ताइफ के कैंप में2,450 कामगार शरण लिए हुए हैं.

आर्थिक तंगी के कारण भारतीयों के खाने के लाले पडे़ गए हैं. भोजन खरीदने में असमर्थ लोगों को भारतीय मिशन ने भोजन उपलब्ध करवाया. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को संसद में बताया था कि किसी को भी भूखा नहीं रहना होगा, कामगारों को भारत लाया जाएगा.

अरब में फंसे और भूखे रह गए वर्कर्स की मदद कर रही सरकार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -