विश्वकप से बाहर होने की कगार पर पहुंचे विश्वनाथन आनंद
विश्वकप से बाहर होने की कगार पर पहुंचे विश्वनाथन आनंद
Share:

शतरंज के बादशाह और पांच बार के विश्व चैम्पियन भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद फिलहाल बुरे दौर से गुजर रहे है. फिडे में चल रहे शतरंज विश्वकप में आनंद कनाडा के ग्रैंडमास्टर एंतोन कोवायलोव से हारकर विश्वकप से बाहर होने की कगार पर आ गए है. इस हार के बाद आनंद के लिए रिटर्न गेम में काले मुहरों को हराना बेहद जरूरी हो जायेगा. अगर आनंद यह मैच जीत लेते है तो कुछ समय का टाइब्रेक मैच खेला जायेगा. जिसके बाद विजेता नाम की घोषणा की जाएगी.

वहीँ दूसरी तरफ भारतीय ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती ने वियतनाम के ली कुआंग लेइम को हराकर तीसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है. अब अगले मैच में उनको ड्रा की तलाश होगी. फिडे विश्वकप में भारतीय ग्रैंडमास्टर अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर रहे है. इसी क्रम में एक और इंडियन ग्रैंडमास्टर पेंताला हरीकृष्णन ने विश्वकप के दूसरे राउंड में हमवतन एसपी सेतुरमन के साथ ड्रा खेला.

हरिकृष्ण ने सफ़ेद मोहरों से खेलते हुए शुरुआत से ही आक्रामक रवैया अपनाए रखा लेकिन चेन्नई के सेतुरमन ने रक्षात्मक खेल का प्रदर्शन करते हुए मैच को ड्रा पर रोक लिया. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने 24 चालें चली और आखरी में मैच को ड्रा पर समाप्त करने का फैसला कर लिया.

ये भी पढ़ें-

हॉकी वर्ल्ड लीग: 1 दिसम्बर को भारत-ऑस्ट्रेलिया होंगे आमने-सामने

BAN vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर ने तोड़ा 130 साल पुराना रिकॉर्ड

तेलुगु टाइटंस ने चखा जीत का दूसरा स्वाद, यूं -मुम्बा को 32 -37 से हराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -