शीतकालीन सत्र: मोदी ने की सकरात्मक बहस की अपील
शीतकालीन सत्र: मोदी ने की सकरात्मक बहस की अपील
Share:

नई दिल्ली. शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन संसद में गर्मागर्मी देखने को मिल रही है. विपक्ष ने शुक्रवार को राज्य सभा की कार्यवाही शुरू होते ही पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर पीएम नरेंद्र मोदी की टिप्पणी और शरद यादव की सदस्यता खत्म करने के मुद्दे पर हंगामा किया. कांग्रेस और विपक्षी सदस्य पीएम नरेंद्र मोदी से माफी की मांग कर रहे थे। हंगामे के चलते राज्य सभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. 

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरूआत लोकसभा के स्‍थगन के साथ हुई, जिसे 18 दिसंबर यानि सोमवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया. जबकि इससे पहले विपक्ष संसद के दोनों सदनों में प्रधानमंत्री मोदी को घेरने की पूरी तैयारी कर चुका था. राज्यसभा में जेडीयू नेता शरद यादव और अली अनवर की सदस्यता रद्द होने पर विपक्ष ने हंगामा किया. विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि महागठबंधन की बैठक में था, हमने तय किया था कि नीतीश कुमार ही हमारे सीएम चेहरा होंगे. और वोट महागठबंधन के नाम पर मांगे जाएंगे. 

नीतीश कुमार ने वोट महागठबंधन के नाम पर मांगा और गठबंधन को तोड़कर चले गए. गुलाम नबी आजाद ने मणिशंकर अय्यर के घर हुई बैठक के बहाने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा को घेरने का प्रयास किया. आजाद ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि वर्तमान प्रधानमंत्री ने इस तरह पूर्व प्रधानमंत्री, पूर्व उप राष्ट्रपति और देश के राजनयिकों को चुनाव के बहाने बदनाम करने का प्रयास किया हो. 

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने संसद परिसर में मीडिया से मुखातिब होकर उम्मीद जताई है कि संसद में सकरात्मक बहस होगी जिससे देश को लाभ होगा. दूसरी तरफ विपक्ष ने भी अपने तेवर साफ कर दिए हैं. कांग्रेस ने कहा है कि पीएम मोदी को गुजरात चुनाव में 'पाकिस्तान' का इस्तेमाल करने के मुद्दे पर संसद में सफाई देनी होगी. इस बीच आज मोदी कैबिनेट की बैठक भी होनी है, जिसमें तीन तलाक पर बिल को मंजूरी दी जाएगी.

भारत में हो रहे है करोड़ो अबॉर्शन

15 लाख से ज्यादा टीबी के केस

कोहरे की वजह से 25 ट्रेनें लेट, 12 कैंसिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -