नए साल के जश्न में यहां सुरक्षित रहेंगी महिलाएं
नए साल के जश्न में यहां सुरक्षित रहेंगी महिलाएं
Share:

नए साल पर दुनियाभर में जश्न मनाया जाएगा. पर इस जश्न के रंग में भंग करते कुछ मनचले बदमाश लड़कियों के साथ छेड़खानी करते हैं और यौन उत्पीड़न की घटनाएँ भी सामने आती हैं. पर इस साल बर्लिन के आयोजकों ने अनोखी पहल की है जिससे महिलाओं को छेड़खानी से बचाया जा सकेगा. यहां महिलाओं के लिए विशेष सेफ जोन बनाया गया है, जहां महिलाएं छेड़खानी या यौन हिंसा के डर के बिना नये साल का जश्न मना सकेंगी. 

दरअसल दो साल पहले बर्लिन के कोलोजेन में पुरुषों के गैंग ने नये साल की पार्टी के दौरान सैकड़ों महिलाओं को घेर कर उनसे छेड़खानी और यौन उत्पीड़न किया था. हालांकि पिछले साल यहां छेड़खानी की कोई बड़ी घटना नहीं हुई थी. फिर भी आगे ऐसी घटनाएँ ना हो इसके लिए बर्लिन के ब्रांडेनबर्ग गेट पर आयोजित होने वाले समारोह में महिलाओं के लिए यह सेफ जोन बनाया गया है. आयोजन की प्रवक्ता एंजा मार्क्स के मुताबिक “यहां आतिशबाजी, संगीत बैंड, डीजे इस साल की शाम से नए साल की पहली सुबह तक चलता रहेगा. उम्मीद है कि यहां हजारों लोग पार्टी करने आएंगे.”

बर्लिन पुलिस ने बयान दिया है कि “इस साल पूरे इलाके में महिलाओं की मदद के लिए पुलिस तैनात रहेगी. जर्मनी रेडक्रास के सदस्य भी मौजूद रहेंगे. इस सेफ जोन में यौन उत्पीड़न की शिकार रह चुकी महिलाओं या उत्पीड़ित महसूस करने वाली महिलाओं की मदद के लिए मनोवैज्ञानिक भी मौजूद रहेंगे.” 

पुलिस की पहल से आदिवासी महिलाओं का जीवन संवरा

वन्देमातरम गाने और हाथ जोड़ने पर छात्रों की पिटाई

भिखारी पकड़ने पर पाएँ 500 रुपए, जानिए कहाँ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -