ट्राई सीरीज में जिम्बाब्वे से हारा श्रीलंका
ट्राई सीरीज में जिम्बाब्वे से हारा श्रीलंका
Share:

ट्राई सीरीज के दूसरे मैच में जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच बेहद ही रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए श्रीलंका को 12 रन से हरा दिया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने 290 रन बनाए और श्रीलंका के सामने 291 रनों का लक्ष्य रखा. लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई और 48.1 ओवर में 278 रन पर आउट हो गयी. जिम्बाब्वे की तरफ से टेंडी चतारा ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. उन्होंने 33 रन देकर चार विकेट लिए.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की तरफ से सिकंदर रजा ने 67 गेंदों का सामना कर 81 रन की पारी खेली. साथ ही सलामी बल्लेबाज हैमिल्टन मास्कादजा (73) ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया. इन दो अर्धशतकीय परियों की मदद से जिम्बाब्वे छह विकेट पर 290 रन बनाने में कामयाब रही. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की तरफ से कुशल परेरा (80) और एंजेलो मैथ्यूज ने 42 रनों की बेहतरीन पारी खेली.

हालांकि जब श्रीलंका की टीम पांच विकेट पर 181 रन बना कर हाफ रही थी तब तिसारा परेरा ने टीम की जिम्मेदारी संभाली और 37 गेंदों पर ताबड़तोड़ पांच चौकों और तीन छक्के जड़ 64 रन बनाए. लेकिन उनकी ये पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी और जब टीम को जीत के लिए महज 16 रनों की दरकार थी तभी वो 9वें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गये. इसके बाद चतारा ने आखरी विकेट ले अपनी टीम को शानदार जीत दिलायी.

 

बेदी बोले- बार-बार श्रीलंका के साथ भारत ने क्यों खेली सीरीज?

बेटी की शादी में नहीं जायेगा ये महान फुटबॉलर

विराट का लेडी लक भी हुआ फुस्स, क्या हो सकता है हार का कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -