दिनभर मोबाइल पर गेम खेलता था 10 साल का बच्चा, माँ ने डांटा तो लगा ली फांसी

दिनभर मोबाइल पर गेम खेलता था 10 साल का बच्चा, माँ ने डांटा तो लगा ली फांसी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मोबाइल पर गेम खेलने से इंकार करने पर 10 वर्षीय बच्चे द्वारा खुदकुशी किए जाने का मामला सामने आया है। यहाँ अपनी मां की डांट के बाद बच्चे ने यह खौफनाक कदम उठाया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। यह घटना लखनऊ के थाना हुसैनगंज के चितवापुर इलाके की है। दरअसल, पति की मौत के बाद कोमल (40) अपने बेटे आरुष (10 वर्ष) और बेटी विदिशा (12 वर्ष) के साथ पिता के पास रहती हैं।

परिजनों के अनुसार, बेटा आरुष बीते कई दिनों से स्कूल नहीं जा रहा था। वहीं, घर पर रहकर पूरे दिन बस मोबाइल में गेम खेला करता था। इसको लेकर उसे कई दफा समझाया भी गया। इसी बीच, घटना वाले दिन मां ने बेटे को इसी वजह से पीट दिया और उसके हाथों से मोबाइल छीनकर बाहर चली गई। DCP सेंट्रल जोन अपर्णा रजत कौशिक के अनुसार, बच्चे ने ख़ुदकुशी की है। मां की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है। परिजनों के अनुसार, बच्चा मोबाइल पर दिनभर गेम खेलता था, जिसके लिए मां उसे डांटती थी। इसी से नाराज होकर उसने यह कदम उठा लिया। 

बता दें कि ऑनलाइन गेमिंग के समाज पर पड़ने वाले असर को देखते हुए केंद्र सरकार इस संबंध में उचित नीति या नया कानून लेकर आने वाली है। रेलवे, संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बीते दिनों ही पत्रकारों से बात करते हुए इस बारे में बताया था। वैष्णव ने कहा था कि हाल ही में उन्होंने सभी राज्यों के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रियों के साथ मीटिंग की थी, जो ऑनलाइन गेमिंग के प्रभाव को लेकर चिंतित थे।

पेंशन के पैसे नहीं दिए, तो पोते ने दादी को कुल्हाड़ी से काट डाला, पिता पर भी किया वार

'लव जिहाद का मामला, आत्महत्या नहीं हत्या है', तुनिषा के निधन पर उठे सवाल

4 माह से अपनी नाबालिग बेटी का रेप कर रहा था कलियुगी पिता, हुआ गिरफ्तार

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -